DC vs CSK Dream11 Prediction 1st QF Match 1200x642 1

 मैच डिटेल्स:

IPL

DC vs CSK के बीच VIVO IPL 2021 टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मैच 10 अक्टूबर को Dubai International Cricket Stadium में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Star Sports Network,Hotstar और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू: 

यह इस टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मैच है यह टूर्नामेंट काफी रोमांचक भरा रहा है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। CSK 14 मे से 9 मैच जीतकर 18 पॉइंट के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही है। हालांकि CSK को पिछले दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है पर टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस का प्रदर्शन CSK के लिए एक सकारात्मक पहलू रहा है इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर DC को भी अपने पिछले मैच में RCB के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और वह  14 में से 10 मैच जीतकर 20 पॉइंट के साथ अंक तालिका में प्रथम स्थान पर रही है। DC के तरफ से आवेश खान ने इस टूर्नामेंट में काफी लाजवाब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। दोनों टीमें इस क्वालीफायर मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर पहली पारी में तेज गेंदबाजों को भी मदद प्राप्त होती है। दूसरी पारी में ड्यू फैक्टर एक अहम रोल अदा कर सकता है इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

इस पिच पर पहली पारी का औसत सकोर 155 रन के आसपास रहा है 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश DC:

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (c&wk), शिमरोन हेटमायर, रिपल पटेल/ललित यादव/मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान।

संभावित एकादश CSK:

फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना/रॉबिन उथप्पा, महेंद्र सिंह धोनी (c&wk), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

रुतुराज गायकवाड़; यह भारतीय क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 533 रन बनाएं हैं। इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।

ड्वेन ब्रावो; इन्होंने इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 12 विकेट लिए ये अंतिम ओवर में काफी अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

फाफ डु प्लेसिस; ये CSK टीम की तरफ से  सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इन्होंने इस टूर्नामेंट में 14 मैचों में 45 की औसत से 546 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है। इस मैच में भी ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

शिखर धवन; ये काफी अनुभवी बल्लेबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 42 की औसत से 544 रन बनाए हैं। ये DC के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

कैगिसो रबाडा; इस टूर्नामेंट में इन्होंने 13 मैचों में 13 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

अवेश खान; ये इस टूर्नामेंट में DC के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। इन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। 

शार्दुल ठाकुर; CSK की तरफ से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ये अंतिम ओवरों में काफी विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इन्होंने इस टूर्नामेंट में 14 मैचों में 18 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये गेंदबाजी से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान: फाफ डु प्लेसिस,ऋषभ पंत,ड्वेन ब्रावो

उपकप्तान: रुतुराज गायकवाड़,आवेश खान

ड्रीम 11 टीम 1: 

DC vs CSK

विकेटकीपर: ऋषभ पंत 

बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस,पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर

आल राउंडर : रवींद्र जडेजा,अक्षर पटेल, ड्वेन ब्रावो

गेंदबाज: शार्दुल ठाकुर, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान

ड्रीम 11 टीम 2: 

Screenshot 2021 10 09 9.58.03 PM

विकेटकीपर: ऋषभ पंत 

बल्लेबाज: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, श्रेयस अय्यर,अंबाती रायुडू,शिखर धवन

आल राउंडर : अक्षर पटेल, ड्वेन ब्रावो

गेंदबाज: एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान,दीपक चाहर

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को भी मदद प्राप्त होती है।ड्वेन ब्रावो, ऋषभ पंत  ग्रैंड टीम में  कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

संभावित विजेता:

CSK के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer