DC Predicted Playing 11 vs CSK

DC: आईपीएल 2022 में पिछले साल की टेबल टॉपर्स रही दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन उनसे की गई उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. डीसी से हर साल की तरह इस साल भी कमाल के प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन इस बार दिल्ली थोड़ा स्ट्रगल करती हुई नज़र आ रही है. हालांकि टीम का सीज़न अब तक इतना बुरा नहीं गया. टीम ने खेले गए 10 मुकाबलों में से 5 में जीत दर्ज की है, और 10 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में पांचवे पायदान पर बनी हुई है.

वहीं अब दिल्ली (DC) का अगला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 8 मई रविवार को नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में है. जिसको डीसी जीतकर टॉप 4 में जगह बनाने के और ज़्यादा करीब आ जाएगी. तो आइये जानते हैं कि सीएसके के खिलाफ 2 पॉइंट हासिल करने के लिए डीसी किस विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है.

                   DC Predicted Playing 11 vs CSK

1) ओपनिंग जोड़ी

Prithvi Shaw-David Warner

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने मिलकर इस सीज़न लगातार अच्छी शुरुआत की है, और टीम को एक अच्छी पोज़िशन में लाकर खड़ा किया है. दोनों खिलाड़ी पॉवरप्ले में ही गेंदबाज़ों पर टूट पड़ते हैं और सामने वाली टीम पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश करते हैं. यह हमे पंजाब किंग्स के खिलाफ बखूबी देखने को मिला था.

जब शॉ और वॉर्नर ने मिलकर पॉवरप्ले में आक्रामक अंदाज़ से बल्लेबाज़ी करते हुए 83 रन जड़ दिए थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर अब तक इस सीज़न 7 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी का आगाज़ किया है जिसमें से 4 मुकाबलों में दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली है.

यह आंकड़े दर्शाते हैं कि शॉ और वॉर्नर को एक दूसरे के साथ बल्लेबाज़ी करना कितना पसंद है. ग़ौरतलब है कि पिछले मुकाबले में एसआरएच के खिलाफ पृथ्वी फिट नहीं थे जिसके चलते उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था. अगर सीएसके के मुकाबले तक पृथ्वी ठीक हो गए तो वो ही वॉर्नर के साथ पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आएंगे.

2) मिडिल ऑर्डर

Mitchell Marsh-Rishabh Pant

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डीसी (DC) के लिए मिडिल ऑर्डर में मिचेल मार्श, कप्तान ऋषभ पंत और ललित यादव अहम भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. मार्श पहले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ पूरी तरह से फ्लॉप होने के बाद अब अच्छे टच में नज़र आ रहे हैं. वह गेंद को बहुत ज़ोर से हिट कर रहे हैं. उन्होंने लखनऊ के खिलाफ 37 रनों की तूफानी पारी खेल सबको काफी प्रभावित किया था.

वहीं कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला भी हर मैच में चल रहा है. वह हर मुकाबले में अच्छा स्टार्ट कर रहे हैं और शानदार अंदाज़ में 30 से 40 रन बना रहे हैं. लेकिन वह अपनी इस अच्छी स्टार्ट को बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम हो रहे हैं. हालांकि सीएसके के खिलाफ टीम और दर्शकों को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

इसके अलावा हरियाणा के ज़बरदस्त ऑलराउंडर ललित यादव भी इस बार बल्ले से अच्छा दमखम दिखा रहे हैं. इन्होंने मुंबई और आरसीबी के खिलाफ टीम (DC) के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली थी. ऐसे में सीएसके के खिलाफ टीम के मिडिल ऑर्डर की कमान मार्श, पंत और ललित यादव के हाथों में हो सकती है.

3) फिनिशर्स

Akshar Patel-Rovman Powell

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए पिछले कुछ मुकाबलों में अपने बल्ले से आग उगल रहे रोवमन पॉवेल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक्शन में बखूबी नज़र आ सकते हैं. वेस्टइंडीज़ के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ को दिल्ली की रेड और ब्लू जर्सी काफी रास आ रही है. पिछले कुछ मुकाबलों से पॉवेल अपनी ताबड़तोड़ फॉर्म में नज़र आ रहे हैं और डीसी के लिए लगातार शानदार अंदाज़ में मैच को खत्म कर रहे हैं.

जहां पॉवेल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी, वहीं इन्होंने पिछले मैच में एसआरएच के खिलाफ तूफानी अर्धशतक भी जड़ा था और ज़बरदस्त तरीके से मैच को फिनिश भी किया था. तो ऐसे में सीएसके के खिलाफ भी पॉवेल फिनिशर के रूप में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. वहीं दिल्ली के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल इंजरी के चलते एसआरएच के खिलाफ बाहर हो गए थे. अगर वह फिट हुए तो सीएसके के खिलाफ यह भी खेलते हुए ज़रूर नज़र आएंगे.

अक्षर पटेल ने इस सीज़न अपनी गेंदबाज़ी से ज़्यादा अपनी बल्लेबाज़ी सबको प्रभावित किया है. इन्होंने डीसी के लिए इस सीज़न फिनिशर की भूमिका निभाई है. जिसमें वह कई हद तक सफल भी हुए हैं. अक्षर ने एमआई, केकेआर और एलएसजी के खिलाफ अंत में आकर टीम के लिए ज़बरदस्त पारी खेली है.

गेंदबाज़

Shardul Thakur-Khaleel Ahmed-Anrich Nortje

दिल्ली कैपिटल्स (DC) चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शार्दुल ठाकुर, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव और खलील अहमद वाली इस घातक गेंदबाज़ी यूनिट के साथ उतर सकती है. सनराइज़र्स के खिलाफ डीसी की इस बॉलिंग यूनिट ने सबको काफी प्रभावित किया था और हैदराबाद के 8 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता भी दिखाया था.

साथ ही मिचेल मार्श, ललित यादव और अक्षर पटेल भी टीम के लिए गेंदबाज़ी का एक अच्छा विकल्प हैं. इन तीनों के होने से टीम का बॉलिंग यूनिट अब और भी ज़्यादा घातक नज़र आ रहा है. बहरहाल, सीएसके के खिलाफ डीसी इस गेंदबाज़ी यूनिट के साथ ही खेलते हुए नज़र आ सकती है.

सीएसके के खिलाफ DC की संभावित प्लेइंग 11:

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिख नॉर्खिया.

IN: पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल

OUT: मनदीप सिंह, रिपल पटेल