दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच मं कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन ये फैसला टीम पर भारी पड़ गया और मुंबई ने लक्ष्य को चेज कर 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस हार के पीछे का सबसे बड़ा कारण कप्तान अय्यर ने खुद मैच के बाद बताया।

दिल्ली कैपिटल्स की दूसरी हार

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 162 विकेट लगाए और मुंबई के सामने 163 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया। इस सीजन में ये दिल्ली की दूसरी हार है और इस जीत के साथ अब मुंबई की टीम टेबल टॉपर बन गई है और दिल्ली खिसककर दूसरे स्थान पर आ गई है।

हमने मुंबई को दिया आसान लक्ष्य

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 163 रनों का लक्ष्य दिया। मैच खत्म होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस बात को स्वीकार किया कि ये लक्ष्य मुंबई के लिए आसान था। मैच खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी चूक को स्वीकार करते हुए कहा,

“मेरे हिसाब से हमने 10 से 15 रन कम बनाए। अगर हम 170 या 175 रन बनाते तो स्कोर अलग ही नजर आता। स्टोइनिस की विकेट हमारे लिए अच्छी नहीं रही, वह गेंद को अच्छे से हिट कर रहे थे और गेंद उनको मानों फुटबॉल के जैसी देखी रही थी। ये हमारी शायद एक बड़ी गलती है, जिस पर हमें वाकई में काम करने की जरूरत है।

फील्डिंग पर भी हमें अभी काफी कुछ सुधार की आवश्यकता है, आज हमने काफी मिस फील्ड की और कई मुख्य कैच ड्रॉप हुए। इस पर हमें काम करना होगा। कुल मिलाकर आज मुंबई ने हमें हर एक डिपार्टमेंट में पीछे छोड़ा।”

मानसिकता पर करना होगा काम

मुंबई इंडियंस

दिल्ली के लिए ये इस टूर्नामेंट की दूसरी हार है। अब अगले मैच से पहले कन श्रेयस अय्यर के हिसाब से टीम की मानसिकता पर काम करना होगा। हालांकि उन्होंने मैच के बाद स्पिनर्स की सराहना की। उन्होंने कहा,

 “हां अगले गेम से पहले अपनी मानसिकता पर काम करना होगा। मेरे हिसाब से आज स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। अहर हम पॉवरप्ले में और दो विकेट लेने में सफल रहते तो शायद मैच जीत जाते। ये हमारे लिए सबसे जरुरी है कि हम किसी भी टीम को हल्के में ना ले और सकारात्मक रूप से खेले। अभी भी कई जगहों पर हम काम करने की बहुत जरूरत हैमेरे हिसाब से आज स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा काम किया। अहर हम पॉवरप्ले में और दो विकेट लेने में सफल रहते तो शायद मैच जीत जाते।”