कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला. इस ऐतिहासिक मौके को यादगार बनाने के लिए बीसीसीआई ने कोई कसर नहीं छोड़ी. पिंक बॉल से भी टीम का इंडिया का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न ने बधाई देते हुए ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच भी डे-नाइट टेस्ट खेलने की उम्मीद जताई.

ऑस्ट्रेलिया-भारत खेलें डे-नाइट टेस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम 22 नवंबर को पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने कोलकाता के ईडन गार्डन में उतरी. इस ऐतिहासिक मैच को देखकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के साथ डे-नाइट टेस्ट खेलने की इच्छा जताते हुए सौरव गांगुली के एक पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा- ‘आपको और विराट कोहली को डे-नाइट टेस्ट खेलने पर राजी होने के लिए बधाई। मुझे उम्मीद है कि एडिलेड में फिर टीम दिन रात का टेस्ट खेलेगी। यह शानदार होगा।’

सौरव गांगुली ने वॉर्न को दिया जवाब

डे-नाइट टेस्ट

शेन वॉर्न के भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट के बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने जवाब में कहा,

“निश्चित रूप से हम शेन वार्न की इच्छा पर विचार करेंगे और इस पर काम करेंगे. यह एक ऐसी चीज है, जो सिर्फ किसी एक के निर्णय पर निर्भर नहीं है, इसलिए हम इस पर आगे जरुर चर्चा करेंगे.

मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलिया ने इस खेल में जो कुछ देखा है, उससे उन्हें संकेत मिला है, लेकिन इस बारे में हम सभी मिलकर चर्चा करेंगे और फिर कोई फैसला करेंगे.”

भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

डे-नाइट टेस्ट

भारतीय तेज गेंदबाजों की तूफानी गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 106 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इसके बाद विराट कोहली के शानदार शतक की मदद से टीम इंडिया ने 347 रन बना लिए. दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की टीम भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और ताश के पत्तों की तरह बिखरते हुए 195 पर ऑलआउट हो गई. परिणामस्वरूप टीम इंडिया ने 46 रन से मैच जीता और 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है.