डेविड मलान

आईपीएल 2021 की नीलामी जारी है, और डेविड मलान जैसे प्लेयर भी बिक चुके हैं. मिनी ऑक्शन का इंतजार कर रहे इस बार कुल 1114 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर करवाया था. जिसमें कुल 292 खिलाड़ियों को फाइनल कर लिस्ट जारी की गई थी, इसमें एक नाम इंग्लैंड के 34 साल के खिलाड़ी मलान का भी नाम शामिल था. काफी वक्त से दर्शक ऑक्शन का इंतजार कर रहे थे, और आखिर में वो समय आ गया है. इस समय फ्रेंचाजियां अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर खरीद रही हैं.

पहली बार आईपीएल 2021 की नीलामी में डेविड मलान ने दिया था अपना नाम

डेविड मलान

फिलहाल बात करें इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेविड मलान की तो, इस साल पहली बार आईपीएल 2021 की नीलामी में उन्होंने अपना नाम दिया है. दाएं हाथ के लेग स्पिनर हाल ही में बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे. कुछ मुकाबलों में उनका बल्ला भी जमकर चला था. इसके अलावा वो अपनी टीम की तरफ से 15 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, 26 पारियों में 27.85 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 724 रन बनाए हैं.

डेविड मलान का ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

डेविड मलान-आईपीएल

इसके साथ ही इंग्लैंड की तरफ से अब तक उन्हें 1 ही वनडे मैच में खेलना का मौका मिला है, जिसमें उनका बल्लेबाजी औसत 24.0 का रहा है, जबकि टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने कुल 19 मुकाबले खेले हैं, और 53.44 की औसत से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 855 रन बनाए हैं. हालांकि गेंदबाजी की बात करें तो उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली है. टेस्ट में उन्होंने 2.69 की इकॉनामी रेट से रन खर्चे हैं. जबकि टी-20 और वनडे में उन्हें ज्यादा गेंदबाजी का मौका नहीं मिला है.

बेस प्राइस- 1.05 करोड़

मिलने वाली राशि – 1 करोड़ 50 लाख

खरीदने वाली टीम – किंग्स पंजाब