mZrcPmQrf6M4mw8D 3

भारत के लिए इंगलैंड दौरे की शुरुवात काफी अच्छी हुई है। इस दौरे के अपने पहले T-20 मुकाबले में भारत ने इंगलैंड को 8 विकेट से धूल चटा दी है। इस मैच के हीरो रहे रिस्ट लेग स्पिनर कुलदीप यादव और के एल राहुल। लेकिन बहुत दिनों बाद भारत के किसी मुकाबले में गर्मागर्मी का माहौल दिखा। मैच के आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार और इंगलैंड के आल राउंडर डेविड विल्ली के बीच कहा सुनी हो गई।

लगातार दो वाइड बॉल फेंकने पर विल्ली ने कुछ कहा, भुवनेश्वर ने भी दिया पलट जवाब

 

David Willey
Pic credit: getty images

भुवनेश्वर कुमार का दिन कुछ खांस नहीँ रहा। अपने 4 ओवरों में बिना कोई विकेट झटकाये भुवी ने 45 रन दे डाले। भुवनेश्वर के तीसरे ओवर में विल्ली उनकी काफी धुलाई कर चुके थे। मैच का और अपना आखिरी ओवर ले फिर बोलिंग करने आये भुवी।

Bhuvneshwar Kumar Records
Pic credit: getty images

पेहली कुछ गेंदे अच्छी फेंकने के बाद भुवी ने लगातार दो वाइड फेंक दी जिस पर विल्ली भुवी को कुछ बोल डाला। भुवी ने भी पलट कर जवाब दे डाला। जिसके बाद मैदान पर मौजूद दर्शक जोश से चिल्ला उठे।

अच्छी शुरुआत के बावजूद 159  रन बना पाई इंगलैंड

england 1
Pic credit: getty images

बटलर और जैसन रॉय ने इंगलैंड को अच्छी शुरुआत दी। इंगलैंड ने अपना पहला विकेट 4.6 ओवर में 50 रन के टीम स्कोर पर खोया। जैसन रॉय ने 30(20) और बटलर 69(46) में मार कर आउट हुए। इसके अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज लय में नहीँ दिखा। इंगलिश मिडिल आर्डर को तो कुलदीप यादव पलक झपकते समेत गए। अंत मे विल्ली के 29(15) की पारी ने इंगलैंड का स्कोर 159 के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

कुलदीप और राहुल का फॉर्म बरकरार

278012.5
Pic credit: getty images

कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर में मात्र 24 रन दे 5 विकेट झटक लिए। इसी के साथ उन्होंने T-20 में अपना बेस्ट बोलिंग फिगर भी बना लिया।

kl
Pic credit: getty  image

वही दूसरी तरफ के एल राहुल का आईपीएल फॉर्म बरकरार है भारतीय पारी के आधे से ज्यादा रन अकेले राहुल ही मार गए। राहुल ने मात्र 54 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली।

Leave a comment

Your email address will not be published.