David warner wife candice questions leadership ban on his husband by CA

David Warner: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की कामयाबी में जितना उनका योगदान है उतना ही उनकी पत्नी कैंडिस का भी है जो अक्सर अपने पति के साथ होने वाली नाइंसाफी के खिलाफ हमेशा एक मजबूत पिलर की तरह खड़ी रहती हैं. हर एक सुख-दुख में दोनों हमेशा एक-दूसरे के साथ होते हैं.

वॉर्नर (David Warner) की उनकी पत्नी सबसे बड़ा सपोर्ट सिस्टम हैं जो उनके साथ हर हालात में साथ रहती हैं. दोनों का प्यार दुनिया से छिपा नहीं है और कैंडिस हमेशा अपने पति के लिए मजबूत आवाज भी रही हैं जिसके जरिए उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को फिर से निशाने पर लिया है.

कैंडिस के निशाने पर आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

 David Warner Wife against CA

दरअसल इस बार कैंडिस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साझा है और उनके पति वॉर्नर (David Warner) पर लगाए गए लीडरशिप बैन के खिलाफ आवाज बुलंद की है. मार्च 2018 में दक्षिण के खिलाफ केप टाउन टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के कारण उन पर आजीवन लीडरशिप बैन लगाया गया था. लेकिन, कैंडिस ने अपने पति के साथ हो रहे इस अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है.

हैरानी की बात तो यह है कि इसी मामले में शामिल रहे उस समय कप्तान स्टीव स्मिथ को एक बार फिर उपकप्तान बनाया गया है. लेकिन, डेविड के खिलाफ बोर्ड के इस रवैये ने वाकई सभी को हैरान कर दिया है.

मुझे अन्याय पसंद नहीं है- कैंडिस

 Candice warner

इस बारे में वॉर्नर (David Warner) की पत्नी कैंडिस ने ट्रिपल एम से बातचीत करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि 9 या 10 मैचों में से उसने कप्तान के रूप में केवल एक ही मैच गंवाया है. हां, ये मुझे परेशान करता है. मुझे अन्याय पसंद नहीं है. इसलिए ये चीजें मुझे परेशान करती हैं.

मेरा काम अपने पति से सवाल करना नहीं था ये उस समय डेविड को सपोर्ट करने के बारे में था.”

सैंडपेपरगेट कांड में David Warner और स्मिथ को मिली थी सजा

david warner

फिलहाल एक बार फिर कैंडिस के इस बयान के सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अस पर क्या एक्शन लेता है, ये देखना वाकई दिलचस्प होगा. वहीं विवादास्पद ‘सैंडपेपरगेट’ कांड पर लौटे तो उस दौरान स्मिथ और वार्नर दोनों पर ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से 12 महीने का बैन लगाया गया था.

इस मामले के सामने आने का बाद वॉर्नर (David Warner) के साथ ही स्मिथ ने भी आईपीएल समेत उस सीजन में कई अनुबंध भी खो दिए थे. स्मिथ को साल 2018 आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और डेविड को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के तौर पर अपनी भूमिका को छोड़ना पड़ा था. इस विवाद ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था.