david warner

David Warner: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, पाकिस्तान में तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी खेल रही है। यह मुकाबला बड़ा ही रोमांचक नजर आ रहा है। इस मैच के दौरान डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेल अपने टेस्ट करियर में 7700 रन पूरे कर लिए हैं। वहीं डेविड वॉर्नर की पारी के दौरान अंपायर और डेविड के बीच तकरार नजर आई, जिसकी वजह से मुकाबले को बीच में ही रोकना पड़ा। तीसरा टेस्ट लाहौर में चौथे दिन डेविड वॉर्नर के विकेट पर दौड़ने को लेकर अंपायरों के साथ गर्मा गर्मी चर्चा के बीच रुका रहा।

David Warner और अंपायर में हुई तकरार

डेविड वार्नर (David Warner) तीसरे टेस्ट के चौथे दिन की शुरुआत में अंपायर के साथ विवाद करते हुए देखा गया। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर प्रोटेक्टिव एरिया पर जाने का आरोप लगाया गया था। फिर बाद में अंपायर ने उनको इसके लिए चेतावनी भी दी, और अपना पक्ष रखा तो खेल कुछ समय के लिए रुक गया। वॉर्नर ने अपनी सफाई में कहा कि वह अपनी क्रीज से बाहर बल्लेबाजी करने और साइड में दौड़ने से पहले अपने शॉट्स खेलने के हकदार थे।

यह है पूरा माजरा

दरअसल डेविड वॉर्नर की पारी के दौरान हसन अली गेंद कर रहे थे। उनके ओवर के दौरान डेविड अपनी विकेट के बचाव के लिए स्टम्प के सामने खड़े हो गए। जिसके बाद अंपायर ने उन्हे वार्निंग दे दी। बाद में स्टंप माइक पर वॉर्नर को अंपायर से कहते हुए सुना कि वह (अंपायर) चाहते हैं वह इस तरह के शॉट खेले। जिसके जवाब में अंपायर ने कहा हां आपको हठना होगा। वॉर्नर ने कहा, “मुझे रूल बुक में दिखाओ कि मुझे क्या करना है। मैं तब तक मैच शुरू नहीं करूंगा जब तक आप मुझे नहीं दिखाएंगे।”

कमेंटेटर ने दिया David Warner का साथ

david warner

साइमन कैटिच ने कमेंट्री में वार्नर का बचाव किया, इस तथ्य की ओर इशारा करते हुए कि बल्लेबाज बिना किसी समस्या के स्पिन गेंदबाजी का सामना करने के लिए विकेट के सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा,

“यदि आप स्पिन का सामना कर रहे हैं, तो आपको स्पिन के खिलाफ अपने पैरों का उपयोग करने के लिए विकेट के सामने खड़े होने की अनुमति है और आपको विकेट पर रहना होगा। आप इससे नीचे नहीं आ सकते, यह शारीरिक रूप से संभव नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में यही होता है। आप विकेट पर टूट पड़ते हैं और दुर्भाग्य से, जब आप आखिरी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो आपको इसका मुकाबला करना होता है। ”

51 रन पर आउट हुए David Warner

david warner 7

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के 29वें ओवर तक क्रीज पर थे। शाहीन अफरीदी ने शानदार रिवर्स स्विंग के साथ डेविड की पारी खत्म की। शाहीन की ये गेंद हवा में अंदर की ओर आई और फिर पिच पर गिरकर बाहर निकल गई। वॉर्नर फ्रंट फुट डिफेंस पर खड़े रह गए और गेंद ने उनका ऑफ स्टंप उड़ा दिया। अफरीदी की इस गेंद को देख हर कोई हैरान रह गया।