Capture 37

आईपीएल 2020 के 11वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच काटें का मुकाबला देखने को मिला. हालाँकि मैच में आखरी बाजी सनराइजर्स हैदराबाद ने मारी. इस मैच में हैदराबाद ने श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से करारी मात दी. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने इस मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद गेंदबाजों की जमकर तारीफ़ की.

डेविड वार्नर ने की गेंदबाजों की तारीफ़

Capture 38

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली इस मुकाबले में शानदार जीत के बाद डेविड वार्नर बहुत खुश दिखाई दिए. अपने तीसरे मैच में पहली जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने जीत के बाद अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान डेविड वार्नर ने अपनी इस जीत पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि,

“हम आज रात टॉस हार जरुर गए लेकिन हमने गेम जीत लिया, इसलिए अच्छा महसूस हो रहा है. दुर्भाग्य से मिच मार्श घायल हो गए थे,लेकिन युवा अभिषेक शर्मा ने उनके स्थान पर अच्छा काम किया. हम अपनी गेंदबाजी में वास्तव में कड़ी मेहनत के साथ काम कर रहे हैं, और आज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. मेरे गेदंबाज हमेशा ओवर डालने के लिए तैयार रहते हैं क्योंकि उन्हें किसी भी समय बुलाया जा सकता है.  हमें बल्ले के साथ थोड़ी लक की जरूरत है. हम विकेटों के बीच दौड़ने पर गर्व करते हैं, लेकिन इस गर्मी में, दौड़ने आसान नहीं है. मैंने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए.”

टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाये थे 162 रन

VRP2544

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. आईपीएल 2020 में पिछले दोनों मुकाबले हार चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी. उसने मोहम्मद नबी की जगह केन विलियम्सन और ऋद्धिमान साहा की जगह अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. कप्तान डेविड वॉर्नर का यह फैसला पहली पारी तक सही नजर आया.

केन विलियम्सन ने 26 गेंद पर 41 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 162 रन तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. वहीं जोनी बेयरस्टो ने इस मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा, जबकी कप्तान डेविड वार्नर ने भी 45 रनों की शानदार पारी खेली. जिसकी बदौलत टीम का स्कोर 4 विकेट पर 162 रनों तक पहुँच सका. इसके साथ ही दिल्ली की टीम को 163 रनों का लक्ष्य मिला.

हैदराबाद के 162 रन के जवाब में 147 ही बना पाई दिल्ली की टीम

EixMWmYVoAEc5 H

वहीं हैदराबाद की टीम के 162 रन के जावाब में दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत भी ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके. दिल्ली की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन शिखर धवन ने बनाये. उन्होंने इस पार में 34 रन बनाये.

दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 147 रन बनाये. इसके साथ ही हैदराबाद ने इस मुकाबले को 15 रन से अपने नाम किया.

इस मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. हैदराबाद की और से सबसे ज्यादा विकेट 3 विकेट राशिद खान ने लिए. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 2 तथा खलील और नटराजन ने 1-1 विकेट लिया.