David Warner
David Warner

ICC T20 World cup 2021 के फाइनल मुकाबलें (AUS vs NZ) में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर टी20 विश्वकप की ट्राफी को पहली बार अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) और डेविड वार्नर (David Warner)  ने अर्धशतक लगाया तो वही हेज़लवुड (Josh Hezalwood) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने इस पुरे टूर्नामेंट मे अपने बल्ले से काफी धूम मचाया। वो ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। यही कारण है कि, उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट (Player of The Tournamnet) भी चुना गया।

डेविड वार्नर ने बल्ले से मचाया धुम

David Warner
David Warner

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी और धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का फॉर्म उनसे काफी रूठा हुआ था। जिसके कारण इस टीम को इस टूर्नामेंट में हमेशा कम आँका गया। लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अहम् मौके पर फॉर्म में वापसी करते हुए , “फॉर्म ही टेम्पररी, क्लास इस परमानेंट” के कहावत को एक बार फिर से सही साबित कर दिया।

वार्नर (David Warner) ने इस पुरे टूर्नामेंट के कुल 7 मुकाबलें में 48.16 की शानदार औसत से कुल 289 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो  पाक्सितानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के बाद दुसरे स्थान पर रहे। बाबर ने कुल 303 रन बनाए. तो वही ऑस्ट्रेलिया के लिए वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। फाइनल मुकाबलें में भी उन्होंने 38 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 53 रन बनाए।

मुझे अपने ऊपर पूरा भरोसा था: David Warner

David Warner
David Warner

टीम को पहली बार टी20 वर्ल्डकप की ट्राफी जीतने में अहम् भूमिका निभाने के बाद वार्नर (David Warner) को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट (Player of The Tournamnet) के खिताब से सम्मानित हो गया। पुरस्कार लेते समय उन्होंने टूर्नामेंट जीतने की ख़ुशी को जाहिर करते हुए और टीम के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा,

मुझे अपने ऊपर पूरा भरोसा था और बस ज़रूरत थी एक अच्छी पारी की, मैं 2015 वनडे विश्वकप विजेता टीम का भी हिस्सा था और अब इस विश्वविजेता टीम के साथ रहना भी शानदार लग रहा है। फ़ाइनल मैच था और हम सभी पर दबाव था लेकिन उसके बाद भी हमने शानदार अंदाज़ में प्रदर्शन किया।

क्रिकेट बिरादरी Australia को दे रही बधाई, | Kane Williamson ने अपने खिलाड़ियों के लिए ऐसी बात, जो जीत लेगी आपका दिल