आॅस्ट्रेलिया मौजूदा समय में भारत के दौरे पर हैं, जहां पर पाच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा वनडे मैच कल यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम मेें खेला जायेगा। सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ की स्थिती में पहुंच चुकी है,जिसकी वजह से अगर मेहमान टीम,मेजबान भारतीय टीम से हार जाती है तो वह इस सीरीज को भी हार जायेगी।

आगामी वनडे मैच के पहले मीडिया से खास बातचीत में आॅस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर बात की, साथ ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर भी खास प्रतिक्रिया दी।

पोटिंग की तरह खेलता है यह भारतीय क्रिकेटर

 

आॅस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर नें मीडिया से खास बातचीत में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी पर बात करते हुए कहा कि,

“ एमएस धोनी की बल्लेबाजी शैली काफी हद तक आॅस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग से मिलती है। जब वह बड़े शाॅट मारते हैं तो मानों ऐसा लगता है कि क्रीज पर रिकी पोटिंग बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय खिलाडी़ महेन्द्र सिंह धोनी ने खुद को एक ऐसे बल्लेबाज और विकेटकीपर के तौर पर स्थापित कर लिया है, कि आने वाले समय में उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह बनाना आसान नहीं रहने वाला।”

मैच के नतीजे को पलटने का दम-

माही पर बात बात करते हुए आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वाॅर्नर ने कहा कि,

“ एमएस धोनी एक विश्वस्तरीय क्रिकेटर है। जब वह बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आते हैं, तो उनके खिलाफ विपक्षी टीम को गेंदबाजी करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वह चौको-छक्कों के अलावा रन चुराने में भी काफी माहिर है, जिसके कारण क्षेत्ररक्षण करने वाली खिलाड़ियों को अतिरिक्त ताकत लगानी पड़ती हैं।

 

इसके अलावा माही के पास कप्तानी का पर्याप्त अनुभव है। उनका यह अनुभव भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली के काफी काम आता है। अगर धोनी के मौजूदा खेल के प्रदर्शऩ पर गौर किया जाए तो वह आने वाले कुछ सालों तक जबरदस्त बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करने की अद्भुत ताकत रखते हैं।

आगामी वनडे को लेकर कहीं महत्वपूर्ण बात

आॅस्ट्रेलिया टीम द्वारा भारत के खिलाफ मिली लगातर दो हार के बाद प्रतिक्रिया देते हुए वाॅर्नर ने कहा कि,‘ हमें पूरी उम्मीद है कि आॅस्ट्रेलियाई टीम आगामी वनडे मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए वापसी करेगी और टीम इण्डिया के खिलाफ जीत हासिल करेगी।‘