David Warner-IPL 2021

क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले हर व्यक्ति को बेसब्री से Mega Auction 2022 का इंतजार है। इस ऑक्शन से पहले दर्शकों से ज्यादा खिलाड़ियों के दिल की धड़कन बढ़ी हुई है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उनका मानना है कि Mega Auction 2022 में डेविड वॉर्नर की मांग ज्यादा नहीं होने वाली है।

David Warner नहीं बनेंगे कप्तान

Aakash Chopra

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए बयान दिया है कि आगामी Mega Auction 2022 में डेविड वॉर्नर (David Warner) का जलवा थोड़ा हल्का रहने वाला है। इसकी वजह IPL 2021 में डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि

“सबसे पहला नाम आपके दिमाग में आता है डेविड वॉर्नर, कि उनकी मांग जबरदस्‍त होगी, लेकिन उनकी वैसी साख अब बची नहीं है। उन्‍होंने काफी रन बनाए। वह मजबूत खिलाड़ी हैं, लेकिन इसलिए मुझे लगता है कि कोई उन्‍हें कप्‍तान के रूप में नहीं देखता। ‘मैंने सुना कि लखनऊ की उनमें दिलचस्‍पी नहीं थी। हैदराबाद ने तो उन्‍हें जाने ही दिया। मुझे नहीं लगता कि चेन्‍नई वॉर्नर के बारे में सोचेगी भी। मुंबई की भी वॉर्नर में दिलचस्‍पी रहने की उम्‍मीद न के बराबर है। मैं यह नहीं कह रहा कि वॉर्नर महंगे नहीं बिकेंगे। दिल्‍ली, पंजाब, आरसीबी या अहमदाबाद उन पर जमकर पैसे लगा सकती है।”

सनराइजर्स हैदराबाद ने नहीं किया David Warner को रिटेन

David Warner

गौरतलब है कि IPL 2021 में डेविड वॉर्नर (David Warner) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी कर रहे थे। लेकिन बीच सीजन उन्हे कप्तानी से हटा कर टीम से बाहर बैठा दिया था। इस बीच वॉर्नर की हैदराबाद टीम से नाराजगी की खबरे भी खूब आई थी। अब Mega Auction 2022 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। इस साल जुडने वाली 2 नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद ने भी वॉर्नर (David Warner) को ड्राफ्ट में चुनना जरूरी नहीं समझा है।

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी

David Warner

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करते हुए टीम को खिताब जिताया था। इसके अलावा वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज है। डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल (IPL) के 150 मैच खेलते हुए 41.59 की शानदार औसत के साथ 5449 रन बनाए हैं। हाल ही में हुए टी-20 विश्वकप में वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाजा गया है।