विश्व कप का 12वा संस्करण इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है. 45 दिन के इस टूर्नामेंट मे आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके है. 9 से सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाने लगेगा. ऑस्ट्रेलिया इस विश्व की पहली टीम है जिसने सेमीफाइनल की जगह पक्की करी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर एक बहुत ही प्यारे बच्चे के बाप बन गए हैं. विश्व कप के कारण वह अपनी बीवी के साथ नहीं रह पाए.

डेविड वार्नर एक बार फिर बन गए एक प्यारी सी बच्ची के बाप

डेविड वार्नर

एक समय डेविड वार्नर की ज़िन्दगी मे ऐसा आया था जब वह सभी बुरी ख़बरों से घिरे हुए थे. अब एक समय ऐसा आया जब वार्नर की ज़िन्दगी मे खुशियाँ दस्तक दे रही है.

एक तरफ विश्व कप टूर्नामेंट मे उनका शानदार प्रदर्शन उनकी टीम को उनका लती बना रहा है, तो वहीं दूसरी ओर 32 वर्षीय बल्लेबाज अपने तीसरे बच्चे के बाप बन गए हैं.

डेविड की पत्नी कैंडिस ने एक बहुत ही प्यारी बच्ची को जन्म दिया है और उसका नाम रखा गया है इजला रोज वार्नर और इसका जन्म रात के 10:30 बजे हुआ है. डेविड ने अपने बच्चे और बीवी की फोटो पोस्ट की जिसके बाद से उनको बधाइयों का ताता लग गया है.

पहले ही कोच ने दी थी सूचना डेविड मैच छोड़ कर नहीं जाएंगे

डेविड वार्नर

डेविड और उनकी पत्नी कैंडिस पहले से ही दो बच्चों के माता-पिता हैं जिनका नाम इवी मै और इंडी राय है. वार्नर को इस विश्व कप का ऐसा जूनून चढ़ा है कि वो प्रसव के दौरान डेविड अपनी बीवी के साथ नहीं रहे.

ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को इस बात की चिंता सता रही थी, कि कहीं डेविड अपनी बीवी के प्रसव के समय मैच न खेले पर पहले ही कोच जस्टिन लैंगर ने इन सभी बातों पर पूर्ण विराम लगाते हुए बता दिया था कि वह टूर्नामेंट के सभी मैच खेलेंगे.

डेविड वार्नर का विश्व कप प्रदर्शन

डेविड वार्नर

 

बांग्लादेश के खिलाफ अपने मैच मे वार्नर ने 147 गेंदों पर 112 के औसत से 166 रन बनाए. अभी तक विश्व कप मे डेविड वार्नर एक पारी मे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है.

पाकिस्तान के विरुद्ध वार्नर ने 111 गेंदों पर 96 औसत से 107 रन बनाए. वही भारत के खिलाफ वार्नर अर्ध शतक ही बना पाए और चहल के हाथो फेकी गई गेंद पर भुवनेशवर के हाथो अपना विकेट गवा बैठे.

इसी के साथ जीतनी देर भी वार्नर पिच पर रहते हैं अपने बल्ले से दर्शकों को झूमाते रहते हैं. ऐसे मे अगर वो एक भी मैच खेलने से मना कर देते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ जाती.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *