David Warner - Aaron Finch

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड अपने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) पर जीवन भर के लिए कप्तानी पर लगा प्रतिबंध हटाने के बारे में विचार कर रहा है। दरअसल, हाल ही में डेविड वॉर्नर ने खुद ही अपने ऊपर लगा प्रतिबंध हटाने की मांग की थी। जिसका संज्ञान लेते ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आज यानि 13 अक्टूबर को अपना फैसला सुना सकता है। गौरतलब है कि एरॉन फिंच ने वनडे इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया अपने अगले कप्तान की तालाश में है, जिस रेस में वॉर्नर का नाम सबसे आगे माना जा रहा है।

David Warner बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के अगले कप्तान

My daughters told me they want me to play. I'll do it because of them' | Cricket - Hindustan Times

एरॉन फिंच के वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने अभी तक उनकी जगह किसी दूसरे कप्तान का ऐलान नहीं किया है। इस जिम्मेदारी के लिए टीम प्रबंधन की पहली पसंद डेविड वॉर्नर (David Warner) माने जा रहे हैं। खबर है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर पर लगा कप्तानी का आजीवन बैन भी हटाने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि इसकी शुरुआत वॉर्नर की इल्तेजा के बाद ही कि गई है। वॉर्नर ने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए कहा,

“मैंने निक हॉकले से बात की है, हम मिलने की कोशिश करेंगे। इस समय यह बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे भरोसा है कि अगले दो हफ्तों में हम शायद ऐसा कर पायेंगे, लेकिन किसी भी चीज के लिये जल्दबाजी नहीं है।”

साल 2018 में David Warner पर लगाया गया था बैन

David Warner accepts 12-month ban for role in ball-tampering scandal

इसके साथ ही आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर पर साल 2018 में बॉल टेंपरिंग के चलते बैन लगा दिया गया था। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम उस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी। सीरीज के तीसरे मैच में मेजबानों ने 185 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी, ऐसे में गेंद से हरकत कराने की फिराक में कंगारू खिलाड़ी बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़ खानी करते हुए देखा गया था। जिसमें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल था, बाद में खुद वॉर्नर ने मीडिया के सामने फूट-फूट रो कर माफी मागी थी। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके ऊपर 1 साल का क्रिकेट प्रतिबंध और जीवन भर का कप्तानी प्रतिबंध लगा दिया था।