Rohit Sharma
IPL 2022: Rohit Sharma

Rohit Sharma: आईपीएल का 15वें सीजन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए किसी डरावने सपने से कम नहीं है। इस सीजन रोहित शर्मा और उनकी टीम मुंबई इंडियंस दोनों ही फ्लॉप नजर आई। जहां मुंबई के हाथों से प्लेऑफ में जाने का मौका निकल गया, वहीं अब रोहित शर्मा भी दो रिकॉर्ड्स में पीछे हो गए। उनको पछाड़ने वाले खिलाड़ी का नाम है डेविड है। वॉर्नर ने रोहित की खराब फॉर्म का बखूबी फायदा उठाते हुए मौके पर चौका लगाया और ये दो रिकॉर्ड्स अपनी झोली में डाल दिए। आइये बताते है वॉर्नर के उन दो बड़े रिकॉर्ड्स के बारे में।

David Warner ने उठाया Rohit Sharma की खराब फॉर्म का फायदा

IPL 2022

आईपीएल 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस सीजन ऐसा लग रहा था जैसे उनका बल्ला उनसे खफा हो गया हो। अब तक के खेले गए 11 मुकाबलों में रोहित ने महज 200 रन ही बनाए हैं। इस मुकाबलों के दौरान रोहित का औसत 18.18 और स्ट्राइक रेट 125.00 का रहा है। उनकी इस खराब फॉर्म की वजह से रोहित को बहुत बड़ा झटका लगा है।

आईपीएल के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जिस वजह से रोहित को दो रिकॉर्ड्स में उनसे पीछे रहना पड़ा। दरअसल बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में डेविड ने दिल्ली के लिए 52 रनों की नाबाद पारी खेली। ये जिताऊ पारी खेलने के बाद वॉर्नर ने आईपीएल में 8वीं बार 400+ रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

इसी के साथ वह विराट कोहली और शिखर धवन के बाद ये कमाल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस लिस्ट में रोहित शर्मा को भी पीछे धकेल दिया है। हिटमैन अभी तक 7 बार ही आईपीएल में 400+ का आंकड़ा पर कर पाए हैं। वहीं सबसे ज्यादा 400+ रन बनाने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए खेलते हुए 9 बार 400+ रन बनाए हैं।

वॉर्नर ने इस लिस्ट में भी Rohit Sharma को छोड़ा पीछा

David Warner Trend on Social Media

इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की ऑल  टाइम लिस्ट में भी पीछे छोड़ दिया है। हिटमैन 5811 रनों के साथ चौथे पायदान पर हैं, जबकि वॉर्नर इस लिस्ट में 5876 रन के साथ तीसरे नंबर पर। इस लिस्ट में विराट कोहली (6499) का राज है। वहीं दूसरे नंबर पर शिखर धवन (6165) विराजमान हैं।