sddefault

India और Sri Lanka के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में आज कोलंबो के मैदान पर श्रीलंका ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर मैच के साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 81 रन ही बनाए थे। वो भी 8 विकेट खोकर।

 इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकन टीम ने बहुत ही साधी हुई बल्लेबाजी की और 15 ओवर में 3 विकेट खोकर ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। मैच में जीत दर्ज करने के बाद श्रीलंकन कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने बीसीसीआई के साथ ही भारतीय कप्तान और कोच को किया धन्यवाद।

हमारे खिलाड़ी युवा हैं और सीख रहे हैं : Dasun Shanaka

Dasun Shanaka

आज के टी20 मैच को जीतने के बाद श्रीलंका ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान Dasun Shanaka ने खिलाड़ियों और प्रबंधन को धन्यवाद देते हुए कहा,

” ऐसी परिस्थितियों में खेलने के लिए सबसे पहले मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देता हूं। इसके अलावा, राहुल द्रविड़ और शिखर को भी धन्यवाद। मेरे पास गेंदबाजी का विकल्प है, इसलिए मैं बीच में उनका अच्छा इस्तेमाल कर सकता हूं। सिर्फ मेरी फील्डिंग ही नहीं, सभी लड़के अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं और वे वर्ल्ड क्लास बनना चाहते हैं।

 आप सभी खिलाड़ियों को अलग-अलग परिस्थितियों में प्रदर्शन करते और मैच को अपने हक में करते हुए देख सकते हैं। मैं भाग्यशाली हूं जो इस टीम का नेतृत्व कर रहा हूँ। जब स्कोर कम होता है तो हम अच्छी शुरुआत कर सकते हैं। फिर भी सभी खिलाड़ी युवा हैं, वे सीख रहे हैं और भविष्य में बेहतरीन बन जाएंगे।”

वानिंदु हसरंगा ने झकझोर दी भारतीय बल्लेबाजी

Wanindu-Hasaranga-

जब टी20 मैचों की श्रृंखला शुरू हुई थी तब किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि लंकन टीम सीरीज जीत जाएगी। यहां तक कि खुद लंका की टीम ने भी यह नहीं सोचा होगा। क्योंकि पहली बात तो यह कि भारतीय टीम बहुत ही मजबूत दिखाई दे रही थी और दूसरी यह कि भारत ने वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी। लेकिन, आज जब दोनों ही टीमें कोलंबो के मैदान पर भिड़ीं तो इतिहास ही रच गया।

 आज के मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और श्रीलंका के गेंदबाजों के आगे पूरी तरह से नतमस्तक हो गई। टीम के आलराउंडर खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 4 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही कप्तान Dasun Shanaka ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।