Dasun Shanaka statament after Won the match against UAE

दसुन शानका (Dasun Shanaka) की कप्तानी में श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी पहली जीत हासिल हुई। श्रीलंका ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ खेला था, जहां उसको शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम का सामना 18 अक्टूबर को यूएई टीम से हुआ।

जीएमएचबीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 153 रन का टारगेट सेट किया, जिसे विरोधी टीम हासिल करने में असफल हुई। परिणामस्वरूप शानका के सेना ने 79 रन से जीत दर्ज की। इस जीत के बाद कप्तान काफी खुश नजर आए।

Dasun Shanaka ने की पाथुम की तूफ़ानी पारी की तारीफ

Dasun Shanaka - SL vs BAN Post Match

यूएई के खिलाफ श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी में बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप हुई। टीम के कप्तान दसून शानका (Dasun Shanaka) भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। जिसके बाद वह टीम की बल्लेबाजी देख काफी निराश हुए। उन्होंने मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान बातचीत करते हुए कहा कि,

“मैं सबसे पहले फैंस और दर्शकों को धन्यवाद कहना चाहूँगा, उन्होंने हमारा सपोर्ट किया। जिस तरह से हमने पारी का अंत किया (बल्ले से) उससे वास्तव में निराश हूं। हम 180-190 रन बना सकते थे। लेकिन भानु (भानुका राजपक्षे) और मैंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हमने केवल जीत पर ध्यान केंद्रित किया। वह (पथुम निसानका) शानदार हैं, उनका ध्यान पारी के दौरान बल्लेबाजी करने पर है। मैं उसके लिए खुश हूं। (चमीरा की चोट के बारे में पूछे जाने पर) उम्मीद है कि सब ठीक हो जाएगा।”  

Dasun Shanaka बल्लेबाजी में हुए बुरी तरफ फ्लॉप

Dasun Shanaka

यूएई के खिलाफ श्रीलंका (SL vs UAE) की टीम बल्लेबाजी में बहुत ही बुरी तरह से फ्लॉप हुए। पाथुम निसंका के अलावा श्रीलंकाई टीम के सभी बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाथुम ने टीम को बेहद शानदार शुरुआत दिलाई। निसंका ने पारी की शुरुआत करते हुए 74 रन की तूफ़ानी पारी खेली, जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 18 रन जोड़े।

वहीं मध्यक्रम में धनंजय डिसिल्वा ने 33 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। हालांकि टीम ने गेंदबाजी में कमाल प्रदर्शन दिखाया। वानिंदु हसरंगा और दुश्मनता चमीरा ने तीन-तीन विकेट हासिल की, जबकि महीश थीक्षणा ने दो विकेट अपना नाम दर्ज की। प्रमोद और दसून ने एक-एक विकेट उड़ाई। ऐसी गेंदबाजी के चलते यूएई 17.1 ओवर में महज 73 रन बना पाई।