Sri Lanka Cricket Team

Danushka Gunathilaka: ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 से श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई. टीम खेले गए 5 मुकाबलों में से 2 में ही जीत हासिल कर पाई. ऐसे में 4 अंक के चलते एशियाई टीम ने ग्रुप 1 के पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर खत्म किया. यह तो निराशाजनक बात थी ही. लेकिन इसके साथ ही अब श्रीलंका के बल्लेबाज़ दनुष्का गुणतिलक (Danushka Gunathilaka) पर रेप का आरोप लगा है. जिसके चलते उन्हें अरेस्ट भी कर लिया गया है.

ऑस्ट्रेलया में अरेस्ट हुए Danushka Gunathilaka

danushka gunathilaka

श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ दनुष्का गुणतिलक को 6 नवंबर रविवार की सुबह टीम होटल से सिडनी के सेंट्रल बिज़नेस डिस्ट्रिक्ट से अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस के मामले की जांच-पड़ताल करने के बाद यह कदम उठाया गया है. पुलिस को खबर मिली थी कि 29 वर्षीय एक महिला का रोस बे के एक घर में बलात्कार करने की कोशिश की गई है. जिसके आरोप में अब श्रीलंका के खिलाड़ी गुणतिलक को हिरासत में लिया गया है.

बता दें कि गुणतिलक T20 विश्वकप के लिए श्रीलंका के 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन वह चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. हालांकि इसके बावजूद भी श्रीलंकाई बल्लेबाज़ टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में था.

श्रीलंका के लिए खेले हैं तीनों फॉर्मेट

 Danushka Gunathilaka

31 वर्षीय दनुष्का गुणतिलक (Danushka Gunathilaka) ने श्रीलंका क्रिकेट टीम का तीनों प्रारूपों में प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने टीम के लिए 8 टेस्ट, 47 वनडे और 46 T20 खेले हैं. जिसमें दनुष्का ने टेस्ट में 299, वनडे में 1601 जबकि T20 में 741 रन बनाए हैं. इसके साथ ही गुणतिलक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के लिए 15 विकेट झटके हैं.

बहरहाल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी इस बात की पुष्टी की है कि दनुष्का गुणतिलक को रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उन्हें कल यानि 7 नवंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा>