Danish Kaneria said Rahane should be made Test captain in place of Kohli
Danish Kaneria said Rahane should be made Test captain in place of Kohli

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया है. उनका कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देना चाहिए. इसके साथ उन्होंने एक नाम भी सुझाया है. फुल टाइम टेस्ट कप्तान के लिए दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने किस खिलाड़ी का नाम सुझाया है वो भी आपको बता देते हैं.

विराट कोहली को कप्तानी से हटा देना चाहिए- कनेरिया

Danish Kaneria on Kohli

दरअसल पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेट का कहना है कि कोहली को कप्तानी के पद से हटा देना चाहिए. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को फुल टाइम कप्तान बना दिया जाना चाहिए. गुरूवार से कानपुर में शुरू हुए टेस्ट मैच की कप्तानी अजिंक्य रहाणे संभाल रहे हैं. क्योंकि इस मुकाबले में विराट कोहली मोजूद नहीं है. यही वजह है कि कप्तानी कमान रहाणे को दी गई है.

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की टी20 सीरीज में शामिल नहीं हुए थे. वहीं रोहित शर्मा की मेजबानी में भारत ने 3-0 से कीवी टीम को शिकस्त दी थी. इस बीच ऐसी खबरें भी सुर्खियों में हैं कि विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटाया जा सकता है. लेकिन, इस बीच दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा है कि कोहली की जगह रहाणे को भारत की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

अजिंक्य रहाणे के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज है कठिन परीक्षा

Danish Kaneria on Ajinkya rahane

इस बारे में अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा,

“अगर विराट कोहली आते भी हैं तब भी उन्हें कप्तानी नहीं दी जाएगी और वो एक प्लेयर के तौर पर ही खेलेंगे. ये कहना अभी काफी जल्दबाजी होगी. लेकिन, मुझे लगता है कि रहाणे कप्तान बने रहेंगे. हालांकि इसके लिए उन्हें रन बनाना होगा क्योंकि ये काफी जरूरी है. ये अजिंक्य रहाणे के लिए परीक्षा की घड़ी है.

इसमें कोई शक नहीं है कि खराब शुरूआत के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जबरदस्त तरीके से टीम का नेतृत्व किया था. हालांकि उसके बाद से उनका ग्राफ नीचे गिरता चला गया हैय इसी वजह से न्यूजीलैंड सीरीज रहाणे के लिए काफी जरूरी है. राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे का कॉम्बिनेशन भी बेहद शानदार होगा.”