Virat Kohli

Danish kaneria: एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है. गत विजेता टीम इंडिया के लिए एक बार से एशिया कप को जीतना काफी अहम है. इस सबसे बड़े एशियाई टूर्नामेंट में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर सबकी नजरें टिकी होंगी. आईपीएल 2022 से ही उनका बल्ला एक दम खामोश नज़र आ रहा है.

इंग्लैंड दौरे पर वो रनों के लिए जूझते हुए नज़र आये. इसके बाद वेस्टइंडीज़ और मौजूदा ज़िम्बाब्वे दौरे पर उनको आराम दिया गया है. कोहली अब आपको सीधे एशिया कप में ही खेलते हुए नज़र आयेंगे. उससे पहले दानिश कनेरिया ने कोहली को चेतावनी देते हुए टीम इंडिया को उनके बैकअप को ढूंढने का सुझाव दिया है.

अच्छा प्रदर्शन करना है सबसे जरूरी- Danish kaneria

maxresdefault 4

आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद बिजी शेड्यूल के चलते साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया. इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने दो टी20 और दो वनडे मैच खेले लेकिन एक भी पारी में कोई भी खास कमाल नहीं कर सके.

ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज़ के दौरे पर आराम दिए जाने पर पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish kaneria) ने कोहली की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है की आईपीएल खेलने की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट से आराम लेना एक बेहद गलत फैसला है. आपको अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट को सबसे पहले प्रथमिकता देनी होती है. उन्होंने कहा,

“विराट कोहली काफी लम्बे समय से रन नहीं बना पा रहे है. लगभग 3 साल से भी ज्यादा समय हो गया है. टी20 वर्ल्ड कप के साथ उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ दी. उसके बाद बोर्ड के साथ विवाद के चतले वो चर्चा में रहे. उनको इस चीजें बाहर निकलते हुए क्रिकेट पर ध्यान देना होगा. अगर कोहली को आने वाले सालों में क्रिकेट खेलना है वो अब उनको अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा.”

आराम लेना सरासर गलत, फॉर्म के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट जरुरी

Virat Kohli

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर (Danish kaneria) ने आईपीएल की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट ना खेलना एक बेहद गलत फैसला बताया. उनके अनुसार आपको अगर अपनी फॉर्म में वापसी करनी है तो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना बेहद जरूरी होता है. सिर्फ आराम करते हुए फॉर्म में वापसी करना नामुमकिन है. उन्होंने कहा,

“इंटरनेशनल मैच न खेलना एक गलत फैसला है. उन्होंने आईपीएल मैचों को छोड़ कर इंटरनेशनल मैच खेलने चाहिए. अंतराष्ट्रीय मैचों से ही आपकी फॉर्म में वापसी होती है. वेस्टइंडीज़ दौरे पर उन्हें पांचों टी20 मैच खेलें चाहिए थे.”

“एशिया कप 2022 में उनका प्रदर्शन इस ब्रेक की वजह से प्रभावित हो सकता है. उन्हें इंग्लैंड में डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहिए था ताकि फॉर्म में वापसी हो सके. एशिया कप में अगर उन्हें बल्ले से रन नहीं निलकते तो ये उन्हें लिए काफी दबाव वाली स्थिति बन जाएगी.”

दानिश कनेरिया (Danish kaneria) के मुताबिक भारतीय टीम के लिए एशिया कप 2022 में विराट कोहली की फॉर्म सबसे जरूरी है. उनके अनुसार अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं करते है तो टीम की जीत काफी मुश्किल नज़र आ रही है.