Danish kaneria reaction mohammad hasnain bowling action issue
Danish kaneria reaction mohammad hasnain bowling action issue

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hanain) को बड़ा झटका लगा है. जिसे लेकर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने अपनी प्रतक्रिया दी है. हाल ही में इस गेंदबाजी को अवैध गेंदबाजी एक्शन की वजह से प्रतिबंधित किया गया है. अब इस बैन के चलते न हसनैन घरेलू क्रिकेट में हिस्सा ले सकेंगे और न ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल सकेंगे. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने हसनैन को बैन किए जाने वाले फैसले का विराध किया है और इस पर अपनी राय भी साझा की है.

मोहम्मद हसनैन के बैन का पूर्व क्रिकेटर ने किया विरोध

 mohammad hasnain Banned for bowling action issue

इस पर में सोशल मीडिया एप्लीकेशन ‘कू’ (KOO) पर एक पोस्ट लिखते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट करने और बैन करने के लिए जिम्मेदार कौन है. सिंध और कराची को भी हक है. इसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रहने दो. पंजाब क्रिकेट बोर्ड मत बनाओ. हर किसी के साथ एक जैसा व्यवहार करो.  टैलेंट को बर्बाद न करते हुए उन्हें सुरक्षित करो.

danish kaneria tweet

दरअसल मोहम्मद हसनैन पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के हैदराबाद शहर से ताल्लुक रखते हैं. उनके खिलाफ जिस तरह से कार्रवाई की गई है उसे दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) भेदभाव का रूप बता रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा पंजाब के फैसलाबाद शहर से आते हैं. बता दें हाल ही में बिग बैश लीग में हसनैन को खेलते हुए देखा गया था. इसी दौरान उनके गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था.

जांच के बाद गेंदबाज को किया गया प्रतिबंधित

danish kaneria on mohammad hasnain

रिपोर्ट होने के बाद लाहौर में हसनैन के एक्शन को लेकर जांच प्रक्रिया पूरी हुई. इसमें उनकी गेंदबाज एक्शन को अवैध पाया गया और उन्हें बैन भी कर दिया गया. अब जब तक उनका गेंदबाजी एक्शन सही नहीं हो जाता तब तर मोहम्मद हसनैन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. हालांकि उन्हें हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हुए देखा गया था.

बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया में जांच रिपोर्ट की समीक्षा विशेषज्ञों ने की थी और एक्शन सत्यापन के बाद इसे अवैध माना गया है. इसकी वजह से हसनैन अब पीएसएल के बचे बाकी मैचों में भी हिस्स नहीं ले पाएंगे. यही कारण है कि उनके ऊपर लगे बैन का दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने खिलाफत की है.