befunky 2022 9 0 11 43 36 1

Danish Kaneria: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है. लेकिन भारतीय टीम के जब से पुरे दल की घोषणा की गयी है तभी से कई तरफ की बाते शुरू हो गयी है. कुछ खिलाड़ियों के चयन से खुश है और कुछ के पसंदीदा खिलाड़ियों को जगह ना मिल पाने की वजह से वो सिलेक्शन की आलोचना भी करते हुए नज़र आ रहे है. टीम के चयन पर सवाल उठाने वालो की लिस्ट में आज एक और नाम जुड़ गया है. पूर्व पाकिस्तानी दिग्ग्ग्ज ने भुवनेश्वर कुमार के चयन को समझ से परे बताते हुए युवा खिलाड़ी के चयन की वकालत की है.

भुवनेश्वर से बेहतर दीपक चाहर – Danish Kaneria

Danish Kaneria

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में दीपक चाहर भुवनेश्वर कुमार से बेहतर विकल्प हैं. उन्होंने साफ़ तौर पर कहा है की ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर स्टैंडबाई में शामिल दीपक चाहर भुवि से बेहतर नजर आते है. बुमराह के टूर्नामेंट से बाहर होने की चर्चा के बीच में कनेरिया ने सुझाव किया है की ऑस्ट्रेलिया में भुवी को स्विंग नहीं मिलेगी और वो खूब रन लूटायेंगे.

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

“एक बात साफ है कि स्विंग नहीं होने पर भुवनेश्वर कुमार की पिटाई होगी. डेथ ओवरों में उनकी पिटाई अभी भी जारी है और ऑस्ट्रेलिया में कठिन ट्रैक होंगे. भुवनेश्वर की तुलना में दीपक चाहर कहीं बेहतर विकल्प हैं और जरूरत पड़ने पर वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.”

उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज को भी किया गया शामिल

Umran Malik - Team India

रिपोर्ट्स की मानें तो मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक 6 अक्टूबर को टीम के साथ पर्थ जाएंगे, जहां भारतीय टीम 17 अक्टूबर को अपने पहले अभ्यास मैच के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले एक सप्ताह ट्रेनिंग करेगी. सिराज को पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया जा चुका है. बता दें की भारतीय टीम इस समय चोट से जूझ रही है और बुमराह के चोटिल होने के बाद टीम के संतुलन में भी कमी आई है. ऐसे में वर्ल्ड कप के लिए कुछ और विकल्प भी अंतिम चयन तक देखने को मिल सकते है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गयी भारतीय टीम

Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।