dale steyn on team india

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारत और साउथ अफ्रीका की शुरूआत शानदार रही है। अंक तालिका में भारत एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अपने दोनों मुकाबलो में जीत दर्ज की है और पहले स्थान पर बनी हुई है। लेकिन टी20 विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला टी20 की सबसे मजबूत टीमों में से एक साउथ अफ्रीका से होने वाला है। इस मुकाबले को देखने के लिए फैंस में उत्साह देखने को मिल रहा है।

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार 30 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाना है। इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भारत के बल्लेबाजों को 2 अफ्रीकी गेंदबाजो से बचके रहने की सलाह दे डाली है। जिसके बाद उनका ये बयान सोशल मीडिया पर बवाल काट रहा है। आईए समझते हैं इस आर्टिकल के जरिए उन्होंने क्या कुछ कहा है।

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे भारत के लिए बन सकते हैं मुसीबत

Anrich Nortje, Kagiso Rabada star in South Africa's 6-wicket win over Bangladesh

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को टी20 विश्व कप में मुकबाला खेला जाना है। बता दें कि साउथ अफ्रीका और भारत का ये तीसरा मुकाबला होने वाला है। वहीं अंकतालिका में भारत अपने 2 मुकाबलों में 2 जीत के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम 2 मुकाबलो में 1 जीत और 1 मुकाबला बारिश के चलते रद्द के चले 3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

रविवार को होने वाला मुकाबला दोनों टीम के लिहाज से बेदद जरूरी माना जा रहा है। मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने चेतावनी भरे लहजे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को सावधान रहने तक कि सलाह दे डाली है। उन्होंने कहा कि,

”मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका आगे बढ़ सकता है और इस विश्व कप को जीत सकता है। टीम में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे के होने से टीम की उम्मीदें दोगुनी हो जाती है। मुझे लगता है कि दोनों का कॉम्बिनेशनल काफी शानदार है।”

उन्होंने आगे कहा कि,

”उनके पास बहुत ज्यादा गति और स्किल्स है, खासकर ऑस्ट्रेलिया में। रबाडा जब भी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उनका एक अलग ही लेवल होता है। इसलिए मैं उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं। ये दोनों तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका को इस बार वर्ल्ड कप जिताने में मदद कर सकते हैं।”

Dale Steyn ने इन 3 गेंदबाजों को बताया खतरनाक

T20 World Cup: “Two of them in combination are just fantastic” – Dale Steyn warns India of Kagiso Rabada and Anrich Nortje

इसके अलावा Dale Steyn आगे बातचीत करते हुए उन तीन बेहतरीन गेंदबाजों के नाम भी बताए हैं जो कि इस साल विश्व कप में अपनी धारदार गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के लिए काल बन सकते हैं। उन्होंने इस लिस्ट में पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, इग्लैंड के मार्क वुड़ और ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का नाम भी शामिल किया है। हालांकि शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए दो मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। वहीं उनकी टीम पिछला मुकाबला जिम्बाब्वे से हारी है।

One reply on “मैच से पहले ही डेल स्टेन ने भारतीय खिलाड़ियों को दे डाली चेतावनी, इन 2 गेंदबाजों से बचकर रहने की दी सलाह”

Comments are closed.