Dale steyn ipl

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत होने में सिर्फ कुछ ही वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले डेल स्टेन (Dale steyn) सोशल मीडिया पर अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. दरअसल अक्सर खिलाड़ी अपने फैंस से जुड़ने के लिए आए दिन सवाल-जवाब का एक सेशन रखते हैं, जिसमें वो अपने दर्शकों के मन में चल रहे सवालों का जवाब देते हैं.

स्टेन ने पीएसएल और आईपीएल को लेकर दिया बड़ा बयान

Dale steyn

हाल में एक ऐसे ही सवाल जवाब के सेशन में स्टेन के मन को टटोलने के लिए फैंस ने भारत की रोमांचक लीग को लेकर कुछ सवाल पूछे, जिस पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक प्रशंसक ने साउथ अफ्रीका पेस गेंदबाज से सवाल किया कि, क्या फिर से शुरू होने वाली पीएसएल लीग में हिस्सा लेने की प्लानिंग कर रहे हैं. क्योंकि आईपीएल के ही आसपास, यानी अप्रैल मई में ये लीग दोबारा से आयोजित की जा रही है?

इस सवाल पर जवाब देते हुए डेल स्टेन (Dale steyn) ने कहा कि,

“पीएसएल को लेकर योजना स्थगित नहीं की जा रही है, और न ही कोरोना महामारी के चलते इस कोई बाधा आ रही है, लेकिन कई बार कोविड को लेकर बनाए गए नियम हालात के आधार पर बदल दिए जाते हैं, लेकिन हम समय के साथ अपना ज्यादा से ज्यादा बेहतरीन योगदान देने की कोशिश करते हैं”.

छोटी लीग में खेलना मेरे करियर के लिए सही विकल्प- स्टेन

WhatsApp Image 2021 03 20 at 7.51.59 AM

इसके बाद एक फैन ने स्टेन की उस की गई टिप्पणी के बारे में याद दिलाया, जब उन्होंने आईपीएल को लेकर कहा था कि, इस लीग में क्रिकेट को भुला दिया जाता है. तो वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा कि, अनुभवी तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन से अपना नाम इसलिए वापस लिया, क्योंकि उनके चुने जाने की संभावना नहीं थी.

फैन की इस टिप्पणी पर जवाब देते हुए डेल स्टेन (Dale steyn)  लिखा कि,

“सोच 100% सही थी. क्योंकि अगर मैं सिलेक्ट भी हो जाता, और मुझे खेलने का मौका नहीं मिलता तो, उससे बेहतर है कि मैं किसी छोटी लीग की प्लेइंग 11 में खेलना पसंद करता हूं, जो मेरे करियर के लिए सही विकल्प है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि, आईपीएल बाकी क्रिकेटरों के लिए बड़ी लीग नहीं है”. 

मुंबई इंडियंस को बताया बेस्ट टीम

WhatsApp Image 2021 03 20 at 7.52.10 AM

इसके अलावा डेल स्टेन से जब उनकी आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीम के बारे में पूछा गया उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि,

“इस टूर्नामेंट की सभी टीमें मुझे बेहद पसंद हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम काफी रोमांचक है. इस टीम में क्विंटन डी कॉक मेरे पसंदीदा खिलाड़ी, इसलिए हमेशा मैं उन्हें ज्यादा सपोर्ट करता हूं”.

डेल स्टेन (Dale steyn) के आईपीएल करियर की बात करें तो, अब तक वो इंडियन प्रीमियर लीग में कई मुख्य फ्रेंचाजियों की ओर से हिस्सा ले चुके हैं, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद से लेकर, गुजरात लॉयंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी टीमों का नाम शामिल है.