Dale Steyn
Dale Steyn and MS Dhoni

डेल स्टेन ( Dale Steyn) आईपीएल 2022 में अपनी सेवाएं सनराइजर्स हैदराबाद को फास्ट बोलिंग कोच के रूप में दे रहे हैं. उनकी कोचिंग में तेज गेंदबाज उमरान मलिक की गेंदबाजी में काफी सुधार देखा गया है. कोच डेल स्टेन भी उनकी गेंदबाजी का जमकर आनंद ले रहे हैं. आईपीएल का 46वां मुकाबला चेन्नई और हैदराबाद के बीच खेला गया. जिसमें एक शानदार नजारा देखने को मिला.

Dale Steyn ने जर्सी पर लिए धोनी के ऑटोग्राफ

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज की. सीएसके की ओर से रखे गए 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने 6 विकेट पर 189 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे अधिक नाबाद 64 रन बनाए. जबकि चेन्नई की तरफ से मुकेश चौधरी ने सबसे अधिक 4 विकेट अपने नाम किए.

इस मैच के बाद डेल स्टेन (Dale Steyn) एमएस धोनी के पास पहुंचे, और उनसे जर्सी पर ऑटोग्राफ लिया. अकसर देखा जाता है कि मैच के बाद कई दिग्गज और युवा प्लेयर्स धोनी से ऑटोग्राफ लेने में कोई परहेज नहीं करते. जिसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया वायरल हो गई. फैंस इस खूबसूरत फोटो को काफी पसंद कर रहे हैं. एमएस धोनी को आईपीएल का सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है, उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई को 4 बार चैंपियन बनाया है.

धोनी ने कप्तान बनते ही दिखाया जलवा

MS Dhoni stump

धोनी (Dhoni) ने दोबारा कप्तानी संभालते ही चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिला दी. धोनी मैदान पर अपनी कारगर रणनीतियों के लिए जाने जाते हैं. जिसकी वजह से विरोधी टीम उनकी प्लानिंग के चक्रव्यूह को नहीं भेद पाती. मगर जडेजा ने धोनी के साथ काफी समय बिताया पर वह उनसे कप्तानी के गुर नहीं सीख पाए.

रवींद्र जडेजा को धोनी के बाद सीएसके का कप्तान बनाया गया था. मगर वह अपनी कप्तानी में टीम को आगे नहीं ले जा सके और कप्तानी छोड़ते हुए दोबारा चेन्नई की कमान धोनी को सौंप दी गई है. इस सीजन में धोनी (Dhoni) ने पहले मैच में कप्तानी संभालते हुए हैदराबाद को पटखनी दे डाली.