वार्नर

डरबन टेस्ट के दौरान डेविड वार्नर और क्विंटन डी कॉक की लड़ाई में नया मोड़ आया है. कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ की माने तो क्विंटन डी कॉक ने डेविड वार्नर के ऊपर व्यक्तिगत हमला किया था जिसे सुन डेविड वार्नर भड़क गये. हालांकि डेविड वार्नर के साथ यह कोई पहली घटना नहीं है. वार्नर का विवादों से पुराना नाता रहा है. पूरे मामले में गलती चाहे जिसकी हो लेकिन इन दोनों खिलाडियों ने क्रिकेट को शर्मसार कर ही दिया .

वैसे तो आस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड इस पूरे मामले की जांच कर रहा है लेकिन मैच जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने झगड़े की असली वजह बताते हुए कहा कि डी कॉक ने डेविड वार्नर की पत्नी कैंडिस को लेकर छींटाकसी की जिससे मामला बढ़ गया. उन्होंने आगे कहा, ‘उस अंतराल के दौरान जो भी कहा और किया गया था वह दोनों पक्षों द्वारा गलत था. हालांकि ये बात जाहिर है कि क्विंटन ने काफी व्यक्तिगत और वार्नर की भावनात्मक प्रतिक्रिया को उकसाया था.’

@davidwarner31 and @QuinnyDeKock69 Verbal Exchange during Tea Break. #AUSvSA pic.twitter.com/6Rr4Xkx2lQ

— Thakur (@ThakurHassam) March 4, 2018

ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी ने डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस पर निशाना साधा हो. एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड की फैन टीम बार्मी-आर्मी ने भी उन पर एक गाना बनाया था. मैच के दौरान बार्मी आर्मी ग्रुप उनके खिलाफ एक गाना गा रहा था जिसमें उनके अफेयर का जिक्र था. बता दें, साल 2013 में डेविड वॉर्नर ने इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान जो रूट को घूसा मार दिया था जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. वॉर्नर पर 11.5 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना भी लगा था.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.