cwg 2022

भारतीय टीम का कॉमनेवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में गोल्ड मेडल जीतने का ख्वाब टूट गया. अब टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा है। रविवार यानी 7 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ हुए मुकाबले में भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरी ओर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम भी फ्लोरिडा में कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) के फाइनल मैच का लुत्फ उठाते हुए नजर आई। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से मैच देखते हुए रोहित एंड कंपनी की एक तस्वीर साझा की।

CWG 2022: रोहित एंड कंपनी ने उठाया फाइनल मैच का लुत्फ

cwg 2022

मेंस टीम इंडिया ने 7 अगस्त को अपना वेस्टइंडीज दौरे का अंत पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला जीत कर किया। वहीं, मैच खत्म होने के बाद पूरी पुरुष भारतीय टीम एक साथ भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेले गए फाइनल मैच के मजे लेते हुए नजर आई। मैच में भारतीय टीम की जीत की आस से सभी खिलाड़ी एक साथ मैच देख रहे थे।

लेकिन उनकी ये आस टीम के हार के साथ ही टूट गई। भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम हैंडल से सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की गई है, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ बाकी खिलाड़ी भी फाइनल मैच देखते हुए नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं इस तस्वीर में सबसे ज्यादा गंभीर सूर्या दिख रहे हैं। फ़ोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, “काफी रोमांचक मुकाबला।” सोशल मीडिया पर यह तस्वीर तेजी से वायरल भी हो रही है।

CWG 2022: कंगारू टीम ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

CWG 2022 Final - INDW vs AUSW

सीडब्ल्यूजी महिला क्रिकेट फाइनल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बेथ मूनी की 61 रनों की पारी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने 161/8 रन बनाए, जबकि टीम की कप्तान मेग और एशले गार्डनर ने 36 और 25 रनों की पारी खेली। वहीं, रचेल हेनेस 18 रन की पारी खेल कर नाबाद रही। इनके अलावा और कोई भी बल्लेबाजी ऐसी नहीं रही जिन्होंने डबल डिजिट का आंकड़ा छुआ हो। भारत की ओर से रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लेकर वापसी की।

CWG 2022: हरमनप्रीत की कप्तानी पारी भी नहीं दिलवा पाई भारत को गोल्ड

CWG 2022 Final INDW vs AUSW

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम के लिए अच्छा खासा प्रदर्शन किया। कौर ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 43 गेंदों में 65 रन बनाये। टीम के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में हरमनप्रीत ने अहम भूमिका निभाई। उनके अलावा जेमिमा ने 33 रन की पारी खेली। शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा 11 और 13 रन बनाकर आउट हुए। इनके अलावा सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट के रन बनाकर ही पवेलियन लौट गईं। परिणामस्वरूप फाइनल मुकाबले में भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा।