CWG 2022 - PM Modi Congratulate Team India

CWG 2022: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रजत पदक जीतने पर बधाई दी है। 7 अगस्त की रात को भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में गोल्ड मेडल जीतने के लिए भिड़ंत हुई थी. लेकिन टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम सिल्वर मेडल की हकदार बनी हैं। जिसके लिए पूरी टीम की देश भर में खूब सराहना की जा रही है पीएम मोदी ने महिला टीम के लिए खास ट्वीट किया है।

पीएम मोदी ने महिला क्रिकेट टीम को दी बधाई

PM Modi's mega employment push, directs 10 lakh recruitments in 18 months | Latest News India - Hindustan Times

ये पहला मौका था जब क्रिकेट को राष्ट्रमंडल खेलों में जगह दी गई थी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। अंत में सिर्फ 9 रनों के मार्जिन से हरमनप्रीत कौर की टीम गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई, लेकिन रजत पदक जीतना भी एक बड़ी उपलब्धि है। इसका जश्न सम्पूर्ण देश मना रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया के सफर को खास बताया है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से लिखा,

“क्रिकेट और भारत अटूट हैं। हमारी महिला क्रिकेट टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों के माध्यम से उत्कृष्ट क्रिकेट खेली और वे प्रतिष्ठित रजत पदक घर ले आईं। क्रिकेट में अब तक का पहला CWG पदक होने के नाते, यह हमेशा खास रहेगा। टीम के सभी सदस्यों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।”

कुछ ऐसा रहा CWG 2022 फाइनल मुकाबले का लेखा-जोखा

Megan Schutt is pumped up after getting rid of Deepti Sharma for 13, Australia vs India, Commonwealth Games 2022 final, Birmingham, August 7, 2022

अंत में बात की जाए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ 2022 (CWG 2022) फाइनल मैच की तो, निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 162 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम अपने निर्धारित 20 ओवर खेले बिना ही सिर्फ 152 रनों पर सिमट गई। लिहाजा भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर(64) ने पारी को संभालते हुए भारत की उम्मीदों को जगाए रखा लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाई. पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा ने क्रमश: 1, 8 और 13 रन का निजी योगदान दिया जो की भारत को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। इस हार के बाद भी टीम इंडिया रजत पदक की हकदार बनी है।