Indian Women Cricket Team 1

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में महिला क्रिकेट इवेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में एक दूसरे के आमने सामने थी. इस मुकाबले में दोनों ही टीमों में कड़ी जंग देखने को मिली. मैच में 9 रनों से जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. वहीं भारतीय टीम को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. फाइनल मैच आखरी ओवर तक गया लेकिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गये टारगेट को हासिल नहीं कर सकी.

ऑस्ट्रेलिया की इस ऐतिहासिक जीत (CWG 2022) में एक और खिलाड़ी भी शामिल था जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के फास्ट बॉलर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) हैं जो पत्नी एलिसी हीली के साथ जीत का जश्न मनाते हुए नज़र आये.

पत्नी की जीत में शामिल होने आये थे स्टार्क

CWG 2022

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये CWG 2022 फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने गोल्ड मेडल जीता है. साल 2020 में टी20 वर्ल्ड कप और इसी साल वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर से वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी धाक जमाई है. इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया मेंस टीम के फ़ास्ट बॉलर भी अपनी पत्नी के लिए चीयर करते हुए नज़र आये हैं. स्टार्क को कई मौकों पर अपनी पत्नी का हौसला बढ़ाते हुए मैदान पर देखा गया है.

बेथ मूनी और मेग लैनिंग ने खेली बढ़िया पारी

aus moony linning

CWG 2022 के फाइनल मैच में भी ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरी. टीम की शुरुआत ख़ास अच्छी नहीं रही और 9 रन बनाकर एलीसा हीली आउट हो गयीं. इसके बाद बेथ मूनी (Beth Mooney) और कप्तान मेग लैनिंग ने क्रमश: 61 रन और 36 रन की पारियाँ खेल कर टीम को संभाला. मेग लैनिंग के आउट होने बाद टीम एक बार लड़खड़ाई जरुर लेकिन बेथ मूनी ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा. मिडिल आर्डर बैट्समैन एशले गार्डनर ने 15 गेंदों में 25 रन ने रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

कप्तान के अर्धशतक के बाद भी नहीं मिल सकी जीत

FZlA648aAAA2y6i

बड़े मंच पर एक बार फिर टीम इंडिया दबाव में बिखरती नजर आई. 162 रन के लक्ष्य को प्राप्त करने उतरते ही टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना ने 6 रन पर तथा शेफाली वर्मा ने 11 रन पर अपने विकेट गवां दिए. टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जीत को ध्यान में रखते हुए अच्छी और तेज़ बल्लेबाज़ी की. उन्होंने 43 गेंदों में 65 रन की पारी खेली लेकिन उनके विकेट के बाद कोई भी बल्लेबाज़ कोई ख़ास कमाल नहीं कर सका और पूरी टीम टारगेट से सिर्फ 9 रन दूर रहते हुए 152 रन पर ऑलआउट हो गयी.