Deepti Sharma stunning Catch - CWG 2022 Final

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच रोमांचक मुकाबला देखा गया। टीम इंडिया ने 9 रनों के फर्क के साथ गोल्ड मेडल गंवाया, लेकिन अपने प्रदर्शन से सभी खिलाड़ियों ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया।

कप्तान हरमानप्रीत कौर ने फाइनल के मौके पर तूफ़ानी फिफ्टी जड़ी, साथ ही इस कांटे की टक्कर में भारतीय टीम की ओर से जबरदस्त फील्डिंग का मुजायर भी किया गया। इस दौरान हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने एक अविश्वसनीय कैच लपका, जिसे देखकर आपको भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार रवींद्र जडेजा की याद आ जाएगी।

दीप्ति शर्मा ने एक ही हाथ से लपकी गेंद

Deepti Sharma

ये घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18वें ओवर की है, इस समय स्पिन गेंदबाज स्नेह राणा गेंदबाजी कर रही थी और स्ट्राइक पर ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ खिलाड़ी बेथ मूनी मौजूद थी। जिन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक जड़ते हुए अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था। ओवर की दूसरी ही गेंद पर मूनी ने मिड ऑन की दिशा में एक बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क ठीक तरह से नहीं हो पाया।

जिसके बाद इस दिशा में फील्डिंग कर रही दीप्ति शर्मा ने मौका देखते हुए एक ही हाथ से हैरतअंगेज अंदाज में गेंद को लपक लिया। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, कई दर्शकों ने दीप्ति के इस कैच की तुलना रवींद्र जडेजा से भी कर दी है।

यहां देखें वीडियो –

CWG 2022: भारतीय टीम को फाइनल में 9 रन से मिली हार

CWG 2022 Final INDW vs AUSW

अंत में बात की जाए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ 2022 (CWG 2022) फाइनल मैच की तो, निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 162 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम अपने निर्धारित 20 ओवर खेले बिना ही सिर्फ 152 रनों पर सिमट गई। लिहाजा भारत को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर(64) ने पारी को संभालते हुए भारत की उम्मीदों को जगाए रखा लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाई, पूजा वस्त्रकर, स्नेह राणा, दीप्ति शर्मा ने क्रमश: 1, 8 और 13 रन का निजी योगदान दिया जो की भारत को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। इस हार के बाद भी टीम इंडिया रजत पदक की हकदार बनी है।