ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का ऐसा मानना है कि अगर टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो उसके स्थान पर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होना चाहिए. दरअसल सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिल अक्टूबर और नवंबर में खेला जाने वाला टी20 विश्व कप अगले साल तक के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है और उसके स्थान पर आईपीएल को विंडो मिल सकती है.

कमिंस ने आईपीएल को एक महान टूर्नामेंट के रूप में दर्जा दिया और उनका मानना ​​है कि यह शानदार होगा अगर लाखों लोग एक बार फिर टेलीकास्ट देखेंगे. आईपीएल की दुनियाभर में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और यह बहुत अच्छा होगा कि हम सभी विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी 20 लीग में खेलते हुए देख सकें.

आईपीएल से मिल सकता है यह फायदा

कमिंस ने पहले भी कहा था कि आईपीएल सभी खिलाड़ियों को टी 20 विश्व कप के लिए तैयार होने का मौका देगा. हालाँकि, चीजें अभी भी स्पष्ट नहीं हैं क्योंकि कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. सिडनी में मीडिया से बात करते हुए कमिंस ने कहा,

“अगर मुझे लगता है कि एक विंडो खुलती है तो मुझे लगता है कि आईपीएल को उसमें फिट करना चाहिए. क्रिकेट के एक लंबे ब्रेक के बाद भी आपके पास दुनिया भर में उस टूर्नामेंट को देखने वाले लाखों और लाखों लोग हैं. इसके कई कारण हैं कि मैं क्यों इसे आगे बढ़ाना चाहता हूं लेकिन मुख्य यह एक महान टूर्नामेंट है.’’

आईपीएल में है केकेआर का हिस्सा

दो करोड़ के बेस प्राइज वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल ऑक्शन के दौरान सबसे मोटी रकम 15.50 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था. कमिंस ने अब तक 16 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 17 विकेट झटके हैं.

पिछले साल भी पैट कमिंस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अधिक विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे. कमिंस ने तीनों रूपों में मिलकर कुल 99 विकेट अपनी झोली में डाले थे. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज अब कोविड-19 के बीच मैदान पर उतरने के लिए बेकरार हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...