Capture 3

आईपीएल 2020 का 14वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

आपको बता दें कि चेन्नई को उसके पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी थी जबकि हैदराबाद ने अपना पिछला मैच जीता है. हैदराबाद और चेन्नई दोनों टीमों ने इस सीजन में दो मैच हारे हैं जबकि एक-एक मैच जीते हैं. इस मैच में दोनों ही टीमें जीत दर्ज करना चाहेंगी.

आकड़ों के आधार पर भारी है चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings KM Asif celebrates fall of Prithvi Shaws wicket during an IPL 2018

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अभी हुये मैचों में अभी तक धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी नजर आता है. दरअसल ये दोनों टीमें अब तक आईपीएल इतिहास में 12 बार आमने-सामने आई हैं.

जिसमें चेन्नई ने 9 बार जीत दर्ज की है और वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 मैच जीते हैं. ऐसे में रिकॉर्ड के मामले में चेन्नई की टीम हैदराबाद से कहीं बेहतर नजर आ रही है.

मजबूत हैं दोनों टीमें

987294445 onenew

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खुशखबरी है कि उसके मैच विनर प्लेयर अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो पूरी तरह फिट हो चुके हैं. अंबाती रायडू को मुरली विजय की जगह प्लेइंग 11 में जगह मिलती दिख रही है. वहीं ड्वेन ब्रावो को लुंगी नगिडी या शेन वॉटसन पर तरजीह दी जा सकती है. पहला मुकाबला जीतने वाली चेन्नई को अगले दो मैचों में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

दूसरी ओर पहले दो मुकाबले में हार झेलनी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को अपने तीसरे मुकाबले में 15 रनों से मात दी है. डेविड वार्नर भी पिछले मैच में रन बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे चुके हैं. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो दो अर्धशतक लगा चुके हैं जबकि केन विलियमसन के आने से टीम को मजबूती मिली है.

पिच रिपोर्ट

pitch

शारजाह और अबू धाबी क्रिकेट स्टेडियम की तुलना में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बिल्कुल अलग है. यहां का मैदान काफी बड़ा है. वहीं यहां पिच पर घास भी मौजूद रहेगी. ऐसे में तेज गेंदबाजों को यहां मदद मिलने की पूरी संभावना है. दोनों ही टीमें इस मैदान पर तीन-तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के साथ उतर सकती हैं.

हालांकि यहां पिछली 12 पारियों में तीन बार 200 से ज्यादा स्कोर बने हैं. इस मुकाबले में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. हालांकि, खिलाड़ियों को यहां भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.  इसके साथ ही यहां ओस की भी अहम भूमिका होगी. पिछले छह मुकाबले में यहां दो मैचों का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, किया बल्लेबाजी का फैसला

आपको बता दें कि इस मैच का टॉस सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के पक्ष में गिरा है, जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है, जबकि सीएसके की टीम में ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और अंबाती रायडू की वापसी हुई है. जबकि मुरली विजय, ऋतुराज गायकवाड़ और जोश हेजलवुड को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

CSK SRH IPL 2020 696x392 1

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवेनश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, पियूष चावला.