Capture 8

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आईपीएल 2021 का एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 219 रनों का बड़ा लक्ष्य निर्धारित कर दिया। जवाब में मुंबई की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और लक्ष्य को हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज की।

MI ने टॉस जीतकर चुनी फील्डिंग

MI

IPL 2021 का 27वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच के शुरु होने से पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा व चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर आए। जहां, सिक्का उछला और गिरा MI के पक्ष में। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया है।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सेम प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे। लेकिन मुंबई के कप्तान ने टीम में दो बदलाव किए। जयंत यादव की जगह जेम्स नीशम को और नाथन कूल्टर नाइल को धवन कुलकर्णी को शामिल किया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाए 218 रन

MI

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने कमाल की बल्लेबाजी की, लेकिन शुरुआत में मुंबई ने पावर प्ले में ऋतुराज गायकवाड़ को सिर्फ 4 रन पर आउट करके अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की।

मगर जसप्रीत बुमराह ने फाफ डु प्लेसिस और मोईन अली के बीच की साझेदारी को तोड़कर अली को (58) रन पर आउट कर दिया। इसके बाद डु प्लेसिस भी कीरोन पोलार्ड की गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हो गए। सुरेश रैना सिर्फ 2 रन बनाकर पोलार्ड का शिकार बन गए। इसके बाद अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा के बीच चौथे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। रायडू ने 27 गेंद पर 7 छक्कों व 4 चौकों की मदद से 72 रन बनाए, तो वहीं जडेजा ने 22 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली।

MI की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 56 रन देकर 1 विकेट, कीरोन पोलार्ड ने 12 रन देकर 2 विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने 42 रन देकर 1 विकेट चटकाया। सीजन का पहला मैच खेल रहे धवल कुलकर्णी ने 4 ओवर में 48 रन दिए।

MI ने 4 विकेट से दर्ज की जीत

mi

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बेहतरीन शुरुआत की। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 71  रनों की साझेदारी करते हुए कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी टाइम आउट हुआ और आते ही शार्दुल ने रोहित शर्मा को 35 गेंदों पर आउट कर दिया।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव 3 गेंद पर 3 रन बनाकर रविंद्र जडेजा का शिकार बन गए। अगले ही ओवर में मोईन अली ने क्विंटन डी कॉक को 38 रनों पर चलता किया और पूरी तरह से चेन्नई की मैच में वापसी करा दी। मगर इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने मैच का हुलिया ही बदलकर रख दिया। इसके बाद क्रुणाल पांड्या व कीरोन पोलार्ड ने तूफानी बल्लेबाजी शुरु की। मगर फिर सैम करन ने 89 रनों की इस साझेदारी को तोड़ा और 32 रन पर आउट कर दिया।

6 गेंद पर 16 रन पर खेल रहे हार्दिक पांड्या को सैम करन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके तुरंत बाद ही करन ने तीसरी सफलता हासिल करते हुए जेम्स नीशम को शून्य पर आउट किया। कीरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 33 गेंदों पर 85 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। ये मुंबई के इतिहास का सबसे बड़ा रनचेज रहा।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से सैम करन ने 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, मोईन अली, रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट चटकाए।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

mi

mi