csk

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने आने वाली हैं। दोनों ही टीमों में पावर हिटर्स की भरमार है और मैदान भी मुंबई का है। इसका मतलब है कि पूरी तरह से पैसा वसूल वाला मुकाबला खेला जाने वाला है। तो आइए इस मैच से पहले आपको इस मैच से जुड़ी सभी छोटी बड़ी जानकारी बताते हैं।

लय में लौट चुकी है CSK

csk

आईपीएल में अब तक 3 ट्रॉफी जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम अब आईपीएल 2021 में लय में लौट चुकी है। चेन्नई की टीम ने पहला मैच जरुर हारा था, लेकिन वह पिछले दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और अब चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी तीसरी जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेंगे।

अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है, क्योंकि एमएस धोनी अपने खिलाड़ियों को बैक करने पर भरोसा करते हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में सीएसके जीत दर्ज कर पाती है या नहीं।

KKR होगी जीत के लिए बेकरार

CSK

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पिछले दो मैचों में लगातार हार कर आ रही है। ऐसे में इयोन मोर्गन की टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में वापसी करना चाहेगी, क्योंकि यदि अब टीम हारती है, तो उनके लिए आगे का सफर मुश्किल हो जाएगा।

मगर अब केकेआर की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है, क्योंकि वह पिछले मैचों में मुश्किल परिस्थितियों में नजर आई है। हरभजन सिंह का प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं।

हैड टू हैड

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक आईपीएल इतिहास में 23 मैच खेले गए हैं, जिसमें 8 केकेआर ने जीता है और 14 मैच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीत दर्ज की है। हैड टू हैड देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि चेन्नई की टीम का पलड़ा भारी है।

कैसा रहेगा पिच का हाल?

PBKS

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का तेरहवां मुकाबला मुंबई के  अब तक देखा गया है कि मुंबई की पिच पर छोटी बाउंड्री का फायदा उठाकर सभी टीमें तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करती हैं। चेन्नई व केकेआर दोनों ही टीमों में पावर हिटर्स की भरमार है, जो इस मैच में अपनी-अपनी टीमों के लिए बड़े-बड़े शॉट्स लगा सकते हैं।

कब, कहां देख सकते हैं मैच

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही न्यूट्रल वेन्यूज पर आयोजित किया जा रहा है। कोरोना वायरस की आई दूसरी लहर के चलते एक बार फिर टूर्नामेंट बंद दरवाजों के पीछे ही खेला जाएगा। मगर निराश होने की बात नहीं है क्योंकि आप लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए पूरे मैच का लुफ्त उठा सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (MI) के मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। ये मैच शाम 7.00 बजे से शुरु होगा, जिसमें टॉस के लिए दोनों कप्तान 7 बजे मैदान पर आएंगे।

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

csk

चेन्नई सुपर किंग्स (csk) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। आसमान पर हल्के बादल रह सकते हैं, लेकिन बारिश होने की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है। वहीं मौसम की बात करें, तो पूर्वानुमान की मानें, तो मौसम बिलकुल साफ रहेगा। तापमान 27 से 33 डिग्री रहेगा, ह्यूमिडिटी 64 % होगी तो वहीं हवा 21 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।

ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

KKR

चेन्नई सुपर किंग्स : रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, सैम करन, डीजे ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

कोलकाता नाइट राइडर्स: नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नारायण , दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसल, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।