CSK vs SRH IPL 2021

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 23वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टॉस जीतकर कि कप्तान डेविड वॉर्नर ने बल्लेबाजी का फैसला करते हुए कप्तान एमएस धोनी को गेंदबाजी करने का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने शानदार शुरूआत की. 3 विकेट के नुकसान पर टीम ने सीएसके को निर्धारित 20 ओवर में 171 रन का लक्ष्य दिया था.

शुरूआती झटके के बाद वॉर्नर और मनीष ने खेली अच्छी पारी

CSK

सीएसके (CSK) के खिलाफ डेविड वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी करने उतरे जॉनी बेयरस्टो से लोगों को खास उम्मीदे थीं. लेकिन, आज सिर्फ 7 रन बनाकर बेयरस्टो लंबा शॉट्स खेलने के चक्कर में सैम करन की गेंद पर दीपक चाहर को कैच दे बैठे. शुरूआती झटके के बाद वॉर्नर ने मनीष पांडे के साथ मिलकर मैच में शानदार वापसी की.

इस मैच की प्लेइंग 11 में शामिल होने के बाद मनीष पांडे ने कई बेहतरीन शॉट्स भी खेले और उन्होंने कप्तान वॉर्नर के साथ मिलकर 15 ओवर तक जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अच्छी पारी खेली. इस दौरान डेविड वॉर्नर ने  3 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 गेंद पर 57 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन, मैच फिनिश करने से पहले लुंगी नगीडी की गेंद पर डु प्लेसिस के हाथों कैच दे बैठे.

केन विलियमसन ने आखिरी ओवर में खेली ताबड़तोड़ पारी

etrgr

इसके बाद मनीष पांडे ने कुछ बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश की. उन्होंने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 61 रन की पारी खेली. लेकिन, वॉर्नर के बाद वो भी अपना विकेट दे बैठे. मनीष के विकेट का पतन होने के बाद केन विलियमसन ने केदार जाधव के साथ मिलकर डेथ ओवर में धुंआधार पारी खेली.

उन्होंने शार्दुल ठाकुर के 1 ही ओवर में 4 चौके और 1 शानदार छक्का जड़ा. इस दौरान जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए महज 10 गेंद पर 26 रन की शानदार पारी खेली. तो वहीं केदार जाधव ने भी आखिर की 2 गेंद पर 1 चौका और 1 गंगनचुंबी छक्का जड़ते हुए 4 गेंद पर 12 रन की पारी खेली और सीएसके (CSK) को 171 रन का लक्ष्य दिया.

डु प्लेसिस और रितुराज गायकवाड़ ने शुरू की शानदार शुरूआत

csk

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने ताबड़तोड़ शुरूआत की और सनराइजर्स हैदराबाद के हर गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने धुंआधार पारी खेली. दोनों शानदार बल्लेबाजी करते टीम को अच्छी शुरूआत दी.

टीम को पहला झटका 130 रन के बाद लगा, जब रितुराज गायकवाड़ 44 गेंद पर 75 रन की शानदार पारी खेलकर राशिद खान की गंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद मोईन अली के साथ डु प्लेसिस ने मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया. लेकिन, राशिद की गेंद पर 15 रन बनाकर मोईन अली भी जाधव को कैच दे बैठे. तो वहीं 15वें ओवर में डु प्लेसिस भी राशिद की गेंद का शिकार हुए और 56 रन बानकर LBW हो गए.

चेन्नई ने हैदराबाद को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त

6576 1

मोईन अली और डुप्लेसिस के आउट होने के बाद चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. दोनों ने मिलकर अपनी टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान निभाया. चौके  के साथ दोनों ने पारी का अंत करते हुए 7 विकेट से इस मुकाबले को जीत लिया. तो वहीं हैदराबाद को अपने फिर से 6ठे मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस सीजन में वॉर्नर की टीम सिर्फ 1 ही मुकाबले पर जीत दर्ज कर सकी है.