174163212 488786659103788 7981921676326181306 n

CSK vs RR ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का बारहवां मैच अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला नये कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स से होगा.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 11 वां मैच आज 19th अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बिच मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 प्रीव्यू

दोनों ही टीमों को उनके पिछले मैचों में जीत मिली है. ऐसे में दोनों जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगी. चेन्नई ने जहां अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को हराया था. वहीं राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी थी.

चेन्नई की तरफ से पंजाब के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चहर पर एक बार फिर निगाहें होंगी. राजस्थान को चहर की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. इस मुकाबले में चहर और राजस्थान के बीच कड़ा मैच देखने को मिलेगा. वहीं राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया था. राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी. क्योंकि जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उसका गेंदबाजी विभाग थोड़ा कमजोर है.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी फिटनेस हासिल कर चेन्नई की टीम के साथ जुड़ गए हैं. हालांकि, धोनी विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. ऐसे में नगिदी को अभी बाहर ही बैठना होगा. वहीं राजस्थान भी सेम टीम के साथ किंग्स का सामना कर सकती है.

चेन्नई और राजस्थान के बीच में हेड टू हेड में चेन्नई की टीम काफी आगे है. दोनों टीमें अब तक 23 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें से 14 बार चेन्नई को जीत मिली है. वहीं सिर्फ 9 मुकाबले राजस्थान ने जीते हैं. हालांकि, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी रही थी.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में बारिश होने की कोई सम्भावना नहीं है, लेकिन उमस होने की 60% सम्भावना है. मैच के दौरान तापमान लगभग 28 से 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है. हालांकि, शुरुआत में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, लेकिन जैसे ही गेंद पुराना होगा, बल्लेबाज़ी आसान हो जाएगी. ओस के प्रभाव को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है.

पहली पारी में औसत स्कोर

वानखेड़े के इस पिच पर औसत स्कोर 176 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

वानखेड़े के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 52.7 % मैच जीते हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी पिछले मैच में चेन्नई को यहाँ 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया था.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी फिटनेस हासिल कर चेन्नई की टीम के साथ जुड़ गए हैं. आज वो टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 सम्भावित एकादश

चेन्नई सुपर किंग्स – रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

बेंच – रॉबिन उथप्पा, चेतेश्वर पुजारा, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, कृष्णप्पा गौथम, मिशेल सेंटनर, रविसरीनिवसन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीसन, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा

राजस्थान रॉयल्स – मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान

बेंच – श्रेयस गोपाल, एंड्रयू टाई, लियाम लिविंगस्टोन, केसी करियप्पा, महिपाल लोमरोर, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडे, अनुज रावत, कार्तिक त्यागी, कुलदीप यादव, यशस्वी जायसवाल, आकाश सिंह

CSK vs RR VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

फाफ डू प्लेसिस ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ नाबाद 36 रनों की शानदार पारी खेली थी. वह इस मैच में भी एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. वह एक बार फिर से मल्टीप्लायर के लिए एक सुरक्षित पिक हैं.

सुरेश रैना ने दिल्ली कैपिटल (डीसी) के खिलाफ पहले गेम में शानदार अर्धशतक लगाया था. VIVO IPL में वो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं,उन्होंने अब तक राजस्थान के खिलाफ खेली गई 21 पारियों में कुल 609 रन बनाए हैं.

मोईन अली ने अब तक खेले गए दोनों मैचों में बल्ले से लगातार योगदान दिया और इस मैच में भी वो अपनी लय को बरकरार रखना चाहेंगे. इसी वजह से आज आप उन्हें मल्टीप्लायर के तौर पर चुन सकते हैं.

संजू सैमसन के कंधे पर राजस्थान रॉयल्स का कप्तान होने की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारियाँ हैं और उम्मीद है की आज के मैच में भी उनका बल्ला रन उगलेगा. अपने दिन पर वो अकेले ही मैच जिताना जानते हैं.

क्रिस मॉरिस बल्ले और गेंद दोनों से सकारात्मक टच में दिख रहे हैं. उन्होंने आखिरी ओवर में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से टीम को आखिरी मैच में जीत दिलाई है.

जोस बटलर पिछले दो मैचों में बल्ले से नाकाम रहे हैं, लेकिन इस मैच में वो वापसी करना चाहेंगे, अपने दिन पर वो अकेले मैच बदलने की क्षमता रखते हैं.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- संजू सैमसन, डेविड मिलर

उपकप्तान- मोईन अली, सुरेश रैना

Suggested Playing XI No.1 CSK vs RR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

CSK vs RR Dream11 Prediction.
CSK vs RR Dream11 Prediction.

कीपरसंजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर

बल्लेबाज – सुरेश रैना, अंबाती रायडू, डेविड मिलर, फाफ डु प्लेसिस

ऑलराउंडर – क्रिस मॉरिस, मोइन अली (उपकप्तान)

गेंदबाज – दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

Suggested Playing XI No.2 for CSK vs RR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

CSK vs RR Dream11 Prediction.
CSK vs RR Dream11 Prediction.

विकेटकीपर – जोस बटलर, संजू सैमसन

बल्लेबाज – डेविड मिलर (कप्तान), सुरेश रैना (उपकप्तान), फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़

ऑलराउंडर- रविंद्र जडेजा, क्रिस मॉरिस

गेंदबाज – जयदेव उनादकट, दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 एक्सपर्ट सलाह:

इस खेल के लिए सही संयोजन 2-4-2-3 हो सकता है. क्रिस मॉरिस और फाफ डू प्लेसिस को मल्टीप्लायर पिक्स के रूप में भी आजमाया जा सकता है.

CSK vs RR VIVO IPL 2021 मैच 12 सम्भावित विजेता:

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.