चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2020 का 25वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक इस सीजन में 6 मैच खेलें हैं, जिसमें से उन्हें 2 मैचों में जीत मिली है और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं आरसीबी टूर्नामेंट में अब तक 5 मैच खेल चुकी है, जिसमे से उसे 2 मैचों में जीत मिली है और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं. आज का मैच बहुत ज्यादा अहम है.

रिकॉर्ड के हिसाब से बेहतर टीम नजर आती है चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 25 मैच खेले गए हैं, जिसमे से 16 मैच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीते हैं और 8 मैच बैंगलोर की टीम ने जीते हुए हैं. इस मैच में चेन्नई के पास आरसीबी के खिलाफ अपनी 17वीं जीत का मौका होगा. वहीं आरसीबी के पास अपनी 9वीं जीत का मौका होगा. पॉइंट्स टेबल की स्थिति को देखें तो जीत बहुत ज्यादा जरुरी नजर आता है.

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार है. तेज गेंदबाजों के लिए भी इस पिच में बहुत कुछ है, लेकिन स्पिनरों को इस पिच से काफी टर्न मिल सकता है. अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर 170 रन भी बनाती है, तो वह काफी अच्छा स्कोर होगा. दोनों ही टीमों में कई क्वालिटी स्पिनर है, इसलिए दोनों ही टीम के स्पिनर इस पिच का फायदा उठाना चाहेंगे.

इस मैच का लुफ्त क्रिकेट प्रशंसक उठा सकेंगे, क्योंकि मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है. तापमान 35 डिग्री से 28 डिग्री तक रहेगा. हवा 15 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. इसके अलावा इस मैच में भी जो सबसे अधिक चुनौती पेश करेगी वह है ह्यूमिडिटी, क्योंकि पहली पारी के दौरान 51 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहेगी तो वहीं दूसरी पारी में बढ़कर 54 प्रतिशत हो जाएगी.

आरसीबी ने जीता टॉस

सीएसके और आरसीबी के बीच होने वाले इस मैच का टॉस हो गया है. इस मैच का टॉस आरसीबी की टीम ने जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. बता दें, कि चेन्नई सुपर किंग्स को जहां अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं बैंगलोर की टीम अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार मिली थी.

यहाँ पर देखें प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स,गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, क्रिस मोरिस

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉट्सन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, एन जगदीशन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर.