CSK vs MI 2022

CSK vs MI: आईपीएल 2022 का 59वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 12 मई गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. सीएसके के पास प्लेऑफ में क्वालीफाई करने का फिर भी मौका है लेकिन एमआई प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई है. चेन्नई को अगर प्लेऑफ की रेस में बरकरार रहना है तो उनको मुंबई के खिलाफ ज़रूर जीतना होगा. वहीं एमआई चेन्नई को हराकर पहले मैच का बदला लेना चाहेगी. आइये तो जानते हैं इस रोचक मुकाबले (CSK vs MI) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

CSK vs MI: पिच रिपोर्ट

CSK vs MI: Pitch Report-Wankhede Stadium

12 मई गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. वानखेड़े की लाल मिट्टी वाली पिच बल्लेबाज़ी के लिए ज़्यादा कारगर साबित हुई है, लेकिन साथ ही यहां गेंदबाज़ों का भी दबदबा देखने को मिलता है. यहां गेंदबाज़ों को अच्छा उछाल मिलता है जिसके चलते बल्लेबाज़ों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा वानखेड़े में छोटी बाउंड्री होने की वजह से बल्लेबाज़ों को काफी फायदा मिलता है. तो ऐसा कहा जा सकता है कि यह पिच गेंदबाज़ो से ज़्यादा बल्लेबाज़ों के हित में रहती है.

छोटी बाउंड्री होने की वजह से इस मैदान पर 180 रन का टोटल भी छोटा लगता है. वानखेड़े में टोटल को डिफेंड करना आसान काम नहीं है. साथ ही अगर इस मैदान के आंकड़े उठा कर देखें तो चेज़ करने वाली टीम को यहां ज़्यादा सफलता मिलती है. इसलिए सीएसके और एमआई के मैच (CSK vs MI) में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाज़ी करने के पक्ष में रह सकती है.

CSK vs MI: वेदर रिपोर्ट

CSK vs MI: Pitch Report

12 मई को मुंबई में मौसम ज़्यादा गर्म नहीं रहने वाला है. बता दें कि, वैसे तो महाराष्ट्र में अप्रैल और मई के महीने में काफी गर्मी देखने को मिलती है लेकिन पिछले कुछ दिनों से मुंबई का मौसम सुहावना हो रखा है. गुरुवार (12 मई) को मुंबई में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्शियस तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्शियस रहने वाला है.

वहीं 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा भी चलेगी. बता दें कि चेन्नई और मुंबई के बीच शाम में मुकाबला खेला जाएगा, जिसके चलते मैच के दौरान ओस भी देखने को मिल सकती है.

इसके अलावा 69 प्रतिशत ह्यूमिडिटी रहने की भी संभावना है, जिसके चलते मैच डे वाले दिन 10 परसेंट बारिश होने के भी आसार हैं. बहरहाल, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मज़ेदार मैच में बारिश भी रुकावट डाल सकती है और फैंस को मायूस कर सकती है.