MI vs CSK

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का पहला मुकाबला शुरू हो चुका है. लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की शुरूआत बेहद खराब रही है. शुरूआत 7 ओवर में टीम सिर्फ संघर्ष करते हुए दिखाई और कई बड़े झटके लगे. दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के पहले मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन, उनका ये निर्णय टीम पर भारी पड़ गया. महज शुरूआती 2 ओवर में ही चेन्नई ने फाफ डु प्लेसिस और मोईन का विकेट गंवा दिया था. 20 ओवर में सीएसके ने मुंबई इंडियंस के सामने 156 का लक्ष्य खड़ा किया है.

फाफ डु प्लेसिस और मोईन यूएई के पहले मैच में फैंस को किया निराश

CSK

CSK की ओर से पहले बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो एडम मिल्ने को कैच दे बैठे. इसके बाद टीम की स्थिति खराब ही थी कि, मोईन अली भी हिट शॉट खेलने की ताक में एडम की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. खराब शुरूआत का ये सिलसिला 7 ओवर तक जारी रहा था. हालांकि एक तरफ से रितुराज गायकवाड़ टिके पारी को संभाले हुए थे.

2 बड़े झटके लगने के बाद कप्तान एमएस धोनी ने अंबाती रायडू को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था. लेकिन, 3 गेंद खेलने के बाद वो वापस ड्रेसिंग रूम में लौट गए. मिल्ले के गेंद पर उन्हें हाथ में इंजरी हुई. जिसके कारण उन्हें मैदान से वापस लौटना पड़ा. इसके बाद 5वें नंबर पर सुरेश रैना (suresh raina) को बल्लेबाजी के लिए मैदान पर भेजा गया. उनसे फैंस को ही नहीं टीम को भी बड़ी उम्मीद रही होगी. लेकिन, वो भी 4 रन बनाकर खराब शॉट खेलकर आउट हो गए.

सुरेश रैना और कप्तान धोनी भी रहे फेल, रितुराज ने खेली अर्धशतकीय पारी

photo 2021 09 19 21 10 29

सुरेश रैना का शिकार ट्रेंट बोल्ट ने किया. 3 बड़े झटके लगने के बाद कप्तान एमएस धोनी खुद बल्लेबाजी करने उतरे. लेकिन, वो भी चेन्नई की डूबती नईया को पार लगाने के बजाय उसे बीच मजधार में छोड़कर चले गए. 5 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 3 रन बनाए और पुल शॉट खेलने की वजह से एडम मिल्ने की गेंद पर बोल्ट को कैच थमा बैठे. 4 बड़े झटके लगने के बाद रवींद्र जडेजा 5वें नंबर पर उतरे. उन्होंने सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ (ruturaj gaikwad) के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला.

रितुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने सीएसके (CSK) को वहां से अच्छी शुरूआत दिलाई जहां पर ऐसा लग रहा था कि टीम 60 रन के स्कोर को भी किरोन पोलार्ड के सामने नहीं खड़ा कर सकेगी. इन दोनों ने 12वें ओवर के बाद मुंबई के सभी गेंदबाजों को बल्ले के इशारों पर नचाया. दोनों ही खिलाड़ियों ने कई बेहतरीन शॉट लगाए. साथ ही रितुराज ने यूएई के मैदान पर एक बार फिर से दूसरे चरण में अपना पहला अर्धशतक जड़ा.

खराब शुरूआत के बाद भी गायकवाड़ की बदौलत चेन्नई ने मुंबई को दिया 156 रन का स्कोर

photo 2021 09 19 21 17 20

रितुराज ने चेन्नई (CSK) की ओर से एक जिम्मेदारी पारी तो खेली ही साथ ही कई बड़े और लंबे शॉट्स भी लगाए. उन्होंने नाबाद 88 रन की पारी खेली. हालांकि रवींद्र जडेजा ने उनका अच्छा खासा साथ दिया. लेकिन, आखिर के 3 ओवर से पहले 26 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह गेंद पर कैच दे बैठे. जडेजा के बाद ब्रावो ने महज 8 गेंद का सामना करते हुए जबरदस्त पारी (23) खेली. मुंबई के खिलाफ सीएसके ने खराब शुरूआत के बाद भी एक अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया है.

46yt

मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में कीरोन पोलार्ड अपनी कप्तानी में इस मुकाबले को जीतने में कामयाब होंगे, इस पर फैंस की निगाहें  गड़ी होंगी.