Ruturaj Gaikwad on IPL 2021-CSK vs KKR
Ruturaj Gaikwad on IPL 2021-CSK vs KKR

IPL 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने फाइनल मैच में शानदार जीत हासिल करते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली. इस जीत के बाद रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए अपने प्रदर्शन और टीम की उपलब्धि को लेकर बड़ी बात कही है. 13 साल के आईपीएल इतिहास में 9 बार फाइनल में पहुंचने वाली सीएसके ने चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाते हुए फैंस को खुशी मनाने का मौका दिया. केकेआर (KKR) के खिलाफ खड़े किए गए 193 रन के स्कोर को बचाने में चेन्नई के गेंदबाज कामयाब रहे और ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली. क्या कुछ ऑरेंज कैप हासिल करने वाले बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपने बयान में कहा है जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीएसके के सलामी बल्लेबाज ने जीती ऑरेंज कैप

Ruturaj Gaikwad won Orange Cap

शुक्रवार को खेले गए महामुकाबले में चेन्नई पूरे मैच में केकेआर पर हावी रही. लेकिन, सलामी बल्लेबाजों ने कोलकाता को जरूर बेहतरीन शुरूआत दी थी. लेकिन, बाकी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके. नतीजतन टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. वहीं इस मुकाबले में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने वाले रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने फाइनल में सिर्फ 32 रन की ही पारी खेली. लेकिन, यह महत्वपूर्ण पारी थी. साथ ही ऑरेंज कैप को भी अपने नाम करने में वो कामयाब रहे.

दरअसल इस पूरे सीजन में उन्होंने जमकर रन (635) बनाए. कुछ मुकाबलों में वो जल्दी अपना विकेट दे बैठे. लेकिन, इसके बाद हर मैच में शानदार कमबैक किया. ऑरेंज कैप हासिल करने के लिए उन्हें कई बार उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा. इस सीजन में उन्होंने बेहतरीन शतक (101*) भी ठोका. जो कई मायनों में खास रहा. साथ ही जिस तरह से उनकी परफॉर्मेंस रही उसने सिर्फ फैंस का ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत के दिग्गजों का भी दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें:- CSK vs KKR: MS Dhoni ने IPL 2021 का खिताब जीतने के बाद दिखाया बड़प्पन, KKR को भी बताया हकदार

मैच खत्म होने के बाद गायकवाड़ ने कही बड़ी बात

CSK vs KKR

ऑरेंज की मिली उपलब्धि के बाद बातचीत करते हुए रूतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपने बयान में कहा कि,

“ऑरेंज कैप जीतना और आईपीएल जीतना बेहद खुशी की बात है.आईपीएल जीतना काफी संतोषजनक है. शब्दों में इसे बयां कर पाना मुश्किल है. लेकिन, पिछले साल के सीजन के बाद यहां जीतना बढ़िया अनुभव है.

मैंने [मेरे खेल] को बदलने की कोशिश नहीं की जब आप अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों और कम जोखिम वाले अपने शॉट्स के बारे में आश्वस्त हों तो आपको अच्छे परिणाम मिलते हैं. हां, कभी-कभी आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप अंत तक पिच पर रहें”

यह भी पढ़ें:- CSK vs KKR: Ruturaj Gaikwad ने जीता IPL 2021 के ऑरेंज कैप का खिताब, 2 रन से पीछे रह Faf du Plessis