CSK vs KKR-final playing XI

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच शुक्रवार को IPL 2021 का फाइनल महामुकाबला  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच बराबर की जंग होगी. क्योंकि आईपीएल के टाइटल को अपने नाम करने का ये अंतिम और आखिरी मौका होगा. जिसे दोनों ही टीमें गंवाना नहीं चाहेंगी. लेकिन, विनर तो कोई एक ही टीम होगी. इसलिए एमएस धोनी और इयोन मोर्गन की टीम खिताबी जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देंगी. फाइनल में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अपनी सर्वश्रेष्ठ देकर अपनी टीम को खिताब दिलाने की कोशिश करेंगे. अब सवाल यह उठता है कि, क्या फाइनल में ये टीमें अपने अतिम ग्यारह में बदलाव करेंगी या नहीं? तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि क्या हो सकती है इन दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन…

चेन्नई में बदलाव की नहीं दिख रही गुंजाइश

CSK vs KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs KKR) की टीम में बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है. क्योंकि टीम के गेंदबाजी क्रम के साथ ही टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन, मध्यक्रम में खिलाड़ियों को अपनी मजबूती पेश करनी होगी. जो कभी-कभी टीम के लिए मुसीबत बन जाती है. बाकी बल्लेबाज अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं. टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि रॉबिन उथप्पा अपनी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं. पिछले मैच में टीम को जितना में उन्होंने गायकवाड़ के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 60 रन से ज्यादा की पारी खेली थी. ऐसे में उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की हो सकती है. तो कुछ ऐसी हो सकती है सीएसके टीम की प्लेइंग इलेवन.

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

बदलाव के साथ उतर सकती है केकेआर

KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो सीएसके के खिलाफ (CSK vs KKR) टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है. क्योंकि वह पूरी तरह से फिट हैं. लेकिन, अभी तक शाकिब अल हसन ने उनकी कमी टीम को महसूस नहीं होने दी है. इसलिए  इयोन मोर्गन के लिए यह फैसला करना आसान नहीं होगा. क्योंकि टीम की अटैकिंग गेंदबाजी बेहद शानदार रही है. इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम की बात करें तो अभी तक सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरूआत दिलाई है और मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. इसलिए टीम में बदलाव की गुंजाइश नहीं है. फाइनल में पहुंचने के लिए सभी खिलाड़ियों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।