CSK vs KKR-opening Pair

IPL 2021 का फाइनल महामुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच शुक्रवार को  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी. खिताब पर कब्जा करने के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा दमखम झोंक देंगी. इस समय इयोन मोर्गन की टीम काफी मजबूत स्थिति में हैं. पहले आरसीबी और फिर दिल्ली कैपिटल्स को सेमीफाइनल से बाहर करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई है. तो वहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम ने भी दिल्ली को हराकर फाइनल में जगह पक्की की थी. ऐसे में दोनों टीमें आईपीएल के टाइटल को जीतने के उद्देश्य से उतरेंगी. तो आइए इस आर्टिकल के जरिए दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी के बारे में आपको बताते हैं.

सीएसके की होगी ये ओपनिंग जोड़ी

CSK vs KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs KKR) की ओर से प्लेइंग इलेवन में लगभग ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है. बात करें टीम की ओपनिंग जोड़ी की तो एमएस धोनी रूतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसी के साथ ही मैदान पर उतरना पसंद करेंगे. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि, धोनी अपनी प्लेइंग इलेवन बदलाव से ज्यादा यकीन करते हैं तो ये बात तय है कि, केकेआर के खिलाफ फाइनल मैच में भी सीएसके की ओपनिंग जोड़ी यही होगी.

हालांकि पिछले मैच में उम्मीद के मुताबिक फाफ डु प्लेसी अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके थे. लेकिन,  रूतुराज गायकवाड़ ने जरूर अपनी 70 रन की बेहतरीन पारी से मैनेजमेंट का ध्यान खींचा था. ऐसे में यकीन है कि एक बार फिर से डु प्लेसी अपनी उसी पुरानी फॉर्म में बेहतरीन वापसी करते हुए सीएसके को अच्छी शुरूआत देंगे. आईपीएल 2021 के इस पूरे सीजन में अभी तक सीएसके की प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग जोड़ी यही रही है. ऐसे में सलामी बल्लेबाजों के तौर पर बदलाव ना के बराबर है.

केकेआर बिना बदलाव के साथ इसी ओपनिंग जोड़ी के साथ फाइनल में करेगी शुरूआत

KKR2

आईपीएल 2021 के यूएई लेग में केकेआर के लिए उनकी सलामी जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने लगातार दूसरे चरण में टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेलने के साथ ही टीम को जीत की दहलीज पर भी पहुंचाया है और जमकर रन भी बटोरे हैं. शारजाह में खेले गए पिछले मुकाबले में भी इस जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी. ऐसे में यकीनन फाइनल मैच में भी बिना किसी बदलाव के टीम मैनेजमेंट गिल-अय्यर की जोड़ी के साथ ही बने रहना चाहेगी.

सभी को उम्मीद रहेगी कि वेंकटेश अय्यर एक बार फिर विपक्षी टीम पर हावी हो और टीम के लिए बड़े स्कोर बनाएं. दूसरे छोर से गिल भी अपना सर्वश्रेष्ठ देकर टीम को मजबूत शुरुआत देने में मदद करें. इसलिए यह कह सकते हैं कि चेन्नई सपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR)  के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी इसी ओपनिंग जोड़ी के साथ फाइनल मैच में उतरेंगे.