CSK

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। दोनों टीमें बैक टू बैक यूएई लेग में जीत दर्ज करके आईं। मैच की शुरुआत इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई। जहां KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी CSK ने 2 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। इसी के साथ चेन्नई ने भी अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

टॉस जीतकर KKR ने चुनी बल्लेबाजी

CSK

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स का आमना-सामना हुआ। इस मैच में टॉस जीतकर केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। एमएस धोनी की टीम में ड्वेन ब्रावो की जगह सैम करन को शामिल किया गया। ब्रावो को CPL के दौरान कुछ निगल्स की समस्या हुई थी, इसलिए उन्हें आराम दिया गया है। वहीं मोर्गन पिछले मैच वाले विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरे।

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (सी), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

KKR ने दिया 172 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

CSK

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी। पहले ही ओवर में तालमेल की कमी के चलते सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल रन आउट हो गए। वहीं पावर प्ले खत्म होने से पहले CSK को दूसरी सफलता मिली और वेंकटेश अय्यर 18 (15) रन पर आउट हो गए। इसके बाद इयोन मोर्गन 8 (14) रन बनाकर खेल रहे थे, तभी जोश हेजललवुड की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस ने बाउंड्री पर एक लाजवाब कैच लिया और मोर्गन की पारी को समाप्त कर दिया।

हालांकि इस बीच राहुल त्रिपाठी ने 33 गेंदों पर 45 रनों की अच्छी पारी खेली, लेकिन रवींद्र जडेजा ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। केकेआर विकेट तो गंवा रही थी, लेकिन स्कोर करते हुए आगे बढ़ी। आंद्रे रसेल अच्छे दिख रहे थे, तभी शार्दुल ठाकुर ने उन्हें 20 (15) पर चलता कर टीम के लिए बड़ा विकेट लिया।

इसके बाद आए दिनेश कार्तिक ने 11 गेंदों पर 26 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और हेजलवुड की गेंद पर एमएस धोनी ने कैच लेकर उन्हें आउट किया। आखिर में नितीश राणा 37 (27) रन पर नाबाद लौटे। इस तरह 6 विकेट के नुकसान पर केकेआर ने 171 रन बोर्ड पर लगाए। चेन्नई की ओर से जोश हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए, रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया।

CSK ने 2 विकेट से जीता मैच

CSK

कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। तभी आंद्रे रसेल ने रितुराज गायकवाड़ को 40 (28) रन पर आउट कर साझेदारी को ब्रेक किया। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने फाफ डु प्लेसिस को 43 (30) के स्कोर पर आउट किया। फिर अंबाती रायडू सुनील नरेन की गेंद पर 10 (9) पर आउट हुए।

मोईन अली को लॉकी फर्ग्यूसन ने 32(28) रन पर चलता कर दिया। इसके बाद मैदान पर आए सुरेश रैना 7 गेंद पर 11 रन बनाकर रन आउट हो गए और एमएस धोनी को वरुण चक्रवर्ती ने इसी ओवर में सिर्फ 1 रन के स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद रवींद्र जडेजा और सैम करन लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे थे, तभी सुनील नरेन ने दोनों बल्लेबाजों को आखिरी ओवर में चलता कर दिया।

हालांकि जडेजा स्कोर को काफी करीब ला चुके थे क्योंकि उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों पर 22 रन बनाए। वहीं सैम करन 4 गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शार्दुल ठाकुर व दीपक चाहर ने क्रमश: 3 , 1 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह सीजन की दिल्ली के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है।