IPL 2022
IPL 2022: CSK vs GT

IPL 2022 का 62वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच 15 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम शाम को 3: 30 बजे से खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलना तय है. धोनी को कप्तानी में अपना आदर्श मानने वाले हार्दिक पांड्या उन्हें चुनौती देते हुए नजर आएंगे. क्योंकि इस सीजन में पांड्या ने कमाल की कप्तानी की है. आइये जानते हैं इस मुकाबले में (CSK vs GT) दोनों टीमों की तरफ से किन बल्लेबाजों को पारी की शुरूआत करने के लिए मैदान पर उतारा जा सकता है?

CSK vs GT: ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कॉन्वे

IPL 2022 1
Ruturaj Gaikwad and Devon Conway

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कॉन्वे (Ruturaj Gaikwad and Devon Conway) को पारी कि शुरूआत करते देखा जा सकता है. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ भले ही इस सलामी जोड़ी ने निराश किया हो. लेकिन, पिछले  कुछ मैचों में इस जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी की है. ऐसे में गुजरात टाइटंस के खिलाफ धोनी इस जोड़ी को फिर से आजमा सकते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कॉन्वे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए ही जाने जाते हैं.

दोनों ही खिलाड़ियों की अपनी एक क्लास है. चेन्नई ने जब से डेविड कॉन्वे को मौका दिया है. तब से वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कई मौकों पर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. डेविड कॉन्वे नई बॉल के साथ अच्छा खेलते हैं. वहीं उनके जोड़ीदार ऋतुराज गायकवाड़ बड़े शॉटस खेलने के लिए जाने जाते हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ यह खिलाड़ी अपनी दमदार बल्लेबाजी से टीम को अच्छी शुरूआत दिलाएंगे.

CSK vs GT: रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल

Shubhman Gill-Wriddhiman Saha
Shubhman Gill and Wriddhiman Saha

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के मुकाबले में सलामी बल्लेबाज के रूप में रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल (Shubhman Gill and Wriddhiman Saha) को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. शुभमन गिल इस सीजन में अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने पिछले मुकाबले में 63 रनों की नाबाद शानदार पारी खेली थी. वह पिच पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे हैं. जिसकी वजह से वह अधिक रन बना पा रहे हैं.

वहीं उनके सपोर्टिंग रोल में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को देखा जा सकता है. रिद्धिमान साहा ओपनिंग में दूसरे छोर से शुभमन गिल का साथ निभा सकते हैं. उन्होंने इस सीजन में कुछ मैचों में अपने हाथ खोले हैं. वह गेंदबाजों पर बड़े प्रहार करने की क्षमता रखते हैं. गुजरात टाइटंस की टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी. क्योंकि गुजरात ने पिछले मुकाबले में लखनऊ को बुरी तरह से हराया था. टीम पर कोई दबाव नहीं है और GT प्लेऑफ में पहुच गई है. ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी खुलकर खेलते हुए नजर आ सकते हैं.