CSK vs DC-probable playing XI

IPL 2021 का पहला प्लेऑफ मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. दोनों ही टीमें पिछले मुकाबले में मिली हार के बाद जीत के उद्देश्य से उतरेंगी. फाइनल में जगह पक्की करने के लिए दोनों ही टीमें इस मौके को पूरी तरह से भुनाने की कोशिश करेंगी. ऐसे में जानते हैं 10 अक्टूबर को होने वाले मैच में दोनों टीमों की क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन….

वापसी के इरादे से उतरेगी एमएस धोनी आर्मी

CSK vs DC

यूएई लेग में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरूआत बेहद शानदार रही थी. टीम ने लगातार दो मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में सीधे एंट्री मारी थी और ऐसा करने वाली इस सीजन की पहली टीम बनी है. लेकिन, इसके बाद से चेन्नई को लगातार तीन मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है जो अच्छी खबर नहीं है. इसलिए एक बार फिर से मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपने पुराने अंदाज में वापसी करनी होगी. इंजरी के चलते पिछले दो मैच से सुरेश रैना प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं.

इसलिए फैंस चाहेंगे कि रैना दिल्ली के खिलाफ पहले क्वालिफायर मुकाबले में ठीक होकर वापसी करें. क्योंकि रॉबिन उथप्पा अभी तक कुछ खास बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके हैं. जबकि ऐसे हालातों में रैना को अच्छा-खासा अनुभव है. इसलिए फैंस उन्हें जरूर देखना चाहेंगे. साथ ही ड्वेन ब्रावो जैसे गेंदबाजों को भी अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा.

फाइनल में जगह पक्की करने के उद्देश्य से शुरूआत करने उतरेगी दिल्ली

Capture 21

दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई लेग में वहीं से शुरूआत की है जहां से भारत में इस सीजन के पहले चरण को छोड़ा था. 20 प्वाइंट के साथ अंकतालिका में इस समय दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर बरकरार है और रन रेट भी सबसे ज्यादा अच्छा है. पिछला मैच जीतते-जीतते दिल्ली रह गई थी. आरसीबी के खिलाफ गेंदबाजों ने लगभग अपना काम कर दिया था. लेकिन, अंत में श्रीकर भरत ने दिल्ली से जीती हुई बाजी को छीनकर आरसीबी की झोली में डाल दिया था.

लेकिन, इस बात उम्मीद है कि, चेन्नई के खिलाफ दिल्ली पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी. हालांकि बीच में टीम की सलामी जोड़ी में बदलाव हुआ था. लेकिन, अब पंत पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के साथ ही इस मैच में उतरना चाहेंगे. आरसीबी के खिलाफ इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. ऐसे में अपने लय को दिल्ली बिगाड़ना नहीं चाहेगी.

कैसा रहेगा पिच का हाल

photo 2021 10 09 21 09 25

दुबई की पिच पर अब तक 11 मुकाबले खेले जा चुके हैं और पिच धीरे-धीरे पुरानी और स्लो हो रही है. ऐसे में देखा जा रहा है कि, तेज गेंदबाजों से साथ ही स्पिनर भी काफी ज्यादा बल्लेबाजों पर हावी हो रहे हैं. यहां तक कि पेसर से ज्यादा स्पिनर्स को विकेट के तौर पर काफी ज्यादा मदद मिल रही है. अगर ऐसे ही सटीक लाइन और लेंथ गेंदबाजों की बरकरार रही तो इस पिच का फायदा दोनों ही उठा सकते हैं.

इसके अलावा, टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी. इस पिच पर पिछला मैच RCB vsDC के बीच ही खेला गया था. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को अच्छी शुरूआत मिली थी. लेकिन, ओवर दर ओवर मध्यक्रम के बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया था. हालांकि आरसीबी के लिए भी शुरूआत अच्छी नहीं थी.

हैड टू हैड

photo 2021 10 09 19 37 42

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल इतिहास में अब तक कुल 25 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें से 15 मैचों में चेन्नई को जीत मिली है. वहीं 10 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं 15 मैच में दिल्ली को शिकस्त का सामना करना पड़ा है जबकि 10 मैच में जीत मिली है. अब अगर हैड टू हैड के मुताबिक बात करें तो चेन्नई का पलड़ा काफी भारी दिख रहा है. लेकिन, इस सीजन में दिल्ली चेन्नई पर लगातार हावी रही है. क्योंकि टीम पूरी तरह से लय में है. हालांकि पिछले मैच में दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा था.

कब, कहां देख सकते हैं मैच

photo 2021 10 09 21 11 11

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के (CSK vs DC) बीच IPL 2021 के यूएई लेग के इस मुकाबले को आप स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं. इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर भी की जाएगी, जहां आप मैच का भरपूर आनंद उठा सकते हैं. यूएई लेग में होने वाले प्लेऑफ से जुड़े सभी मैचों का प्रसारण स्टार पर ही किया जाएगा. ये मुकाबला रविवार को 7.30 बजे से शुरु होगा और टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान 7 बजे मैदान पर उतरेंगे.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

CSK

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडयम में खेला जाएगा. ऐसे में 10 अक्टूबर को यहां के मौसम के बारे में आपको बता दें कि, पूर्वानुमान के मुताबिक मौसम पहले की तरह साफ रहने वाला है. यानी कि बिना किसी रूकावट ये मुकाबला पहले के जैसे खेला जाएगा. रविवार को तापमान 37 से 27 डिग्री तक रह सकता है. वहीं ह्यूमिडिटी 54%, और हवा 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. हालांकि इस मैच में बारिश की संभावना दूर-दूर तक नहीं है. लेकिन, खिलाड़ियों को उमस का सामना जरूर करना पड़ेगा.

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

DC vs CSK

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिच नोर्त्जे.