CSK vs DC-Opening pair IPL

IPL 2021 का पहला क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के मैदान पर उतरना चाहेंगी. सीएसके के लिए इस मैच में जीतना बेहद जरूरी होगा. क्योंकि अभी तक लगातार तीन मैचों से चेन्नई को हार का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में फाइनल की टिकट पक्की करने के लिए इस मैच में जीत हासिल एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम की पहली प्रायोरिटी होगी. क्योंकि अब टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं और ये लीग अपने चैंपियन की तलाश में हैं. तो आइए इस आर्टिकल के जरिए दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी के में आपको बताते हैं.

सीएसके नहीं करना चाहेगी किसी भी तरह का बदलाव

CSK vs DC

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs DC) की ओर से प्लेइंग इलेवन में लगभग ज्यादा बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है. बात करें टीम की ओपनिंग जोड़ी की तो एमएस धोनी रूतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसी के साथ ही मैदान पर उतरना पसंद करेंगे. इस बात से हर कोई वाकिफ है कि, धोनी अपनी प्लेइंग इलेवन बदलाव से ज्यादा यकीन करते हैं तो ये बात तय है कि, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले क्वालिफायर मैच में सीएसके की ओपनिंग जोड़ी यही होगी.

हालांकि पिछले दो मैचों में उम्मीद के मुताबिक रूतुराज गायकवाड़ प्रदर्शन नहीं दिखा सके हैं. लेकिन, यकीन है कि एक बार फिर से वो अपनी उसी पुरानी फॉर्म में शानदार वापसी करेंगे. आईपीएल 2021 के इस पूरे सीजन में अभी तक सीएसके की प्लेइंग इलेवन यही रही है. ऐसे में ओपनर के तौर पर बदलाव ना के बराबर है.

कप्तान अपनी इस ओपनिंग जोड़ी पर जताएंगे यकीन

photo 2021 10 09 17 37 47

चेन्नई सुप किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के लिए भी यह मुकाबला बेहद अहम होने वाला है. ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ओपनिंग जोड़ी के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे. हालांकि यूएई लेग के कुछ मैच में पृथ्वी शॉ का बल्ला शांत रहा है. लेकिन, पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ उन्होंने फिर से बेहतरीन वापसी की है. वहीं शिखर धवन लगातार बल्ले से टीम के लिए अहम योगदान दे रहे हैं. इस बार पिछले साल की तरह खिताब की दहलीज पर जाकर दिल्ली वापस नहीं लौटना चाहेगी.

इसलिए ये तय माना जा रहा है कि, पंत ओपनिंग जोड़ी के तौर पर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को ही मैदान में उतारेंगे. ये जोड़ी टीम के लिए रन मशीन का काम करती है. यानी कि एक बार इनका बल्ला चल जाए तो विरोधी टीम की शामत आनी तय है. इसलिए ऋषभ पंत अपनी इस सलामी जोड़ी पर ही विश्वास जताएंगे और सीएसके के खिलाफ पहले क्वालिफायर मैच में उतरेंगे.