CSK vs DC-qualifier IPL

IPL 2021 के सभी ग्रुप स्टेज मुकाबले खत्म हो चुके हैं और अब क्वालिफायर के मुकाबले शुरू होंगे. जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच दुबई इंटरेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यानी की अब टूर्नामेंट अपने रोमांचक मोड़ पर है. टॉप-4 में टीमें पहुंच चुकी हैं. पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन रही मुंबई प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. यहां तक का सफर किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है और आगे भी आसान नहीं होने वाला है. दिल्ली और सीएसके रविवार को आमने-सामने आने वाली हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन.

CSK की प्लेइंग XI में हो सकता है ये बदलाव

CSK vs DC

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी है. जबकि दूसरी टीम दिल्ली कैपिटल्स रही. अब सीएसके को प्लेऑफ में अपना पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ खेलना है. भले ही ये दोनों टीमें टॉप-4 की रेस में जगह बना चुकी हैं. लेकिन, अभी फाइनल की टिकट पक्की करना बाकी है. ऐसे में पिछले तीन मैच में लगातार हार का सामना करते हुए आ रही चेन्नई के लिए ये जीत बेहद अहम होगी.

इस बार एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम को चौथी पर बार चैंपियन बनाने के सपने को पूरा करना चाहेंगे. ऐसे में रविवार को होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान ज्यादा बदलाव तो नहीं करना चाहेंगे. लेकिन, अगर सुरेश रैना फिट होते हैं तो रॉबिन उथप्पा की जगह उन्हें दोबारा प्लेइंग इलेवन में उतारा जा सकता है. क्योंकि अभी तक दो मौकों को भुनाने में उथप्पा पूरी तरह से असफल रहे हैं. बाकी कप्तान एमएस धोनी पिछले ही प्लेइंग-इलेवन कॉम्बिनेशन पर यकीन कर सकते हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं

Capture 54

इसके अलावा बात करें दिल्ली कैपिटल्स की तो अभी तक के सीजन में टीम का प्रदर्शन बाकी टीमों से काफी शानदार रहा है. पिछले सीजन में भी दिल्ली ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में फाइनल का सफर किया था. लेकिन, मुंबई इंडियंस ने चैंपियन बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया था. ऐसे में इस सपने को इस बार ऋषभ पंत अपनी कप्तानी में पूरा करना चाहेंगे. इसलिए दिल्ली कैपिटल्स CSK को हराकर इस दावेदारी को और भी ज्यादा मजबूत करने की कोशिश करेगी. वहीं बात करें प्लेइंग इलेवन की तो इसमें बदलाव की संभावना बेहद कम है.

भले ही पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन, खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन, अंतिम गेंद पर मैच का पासा पलटने में आरसीबी कामयाब रही थी. इसलिए पंत पहले क्वालिफायर मैच में अपनी पिछली प्लेइंग-इलेवन कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरना पसंद करेंगे.

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नोर्त्जे.