CSK have not won a single match till now due to these 3 reasons In IPL 2022
CSK have not won a single match till now due to these 3 reasons In IPL 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 में सीएसके (CSK) टीम की शुरुआत उम्मीद से कहीं ज्यादा खराब रही है. इस सीजन में अभी तक फ्रेंचाइजी ने अपने तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों ही मैचों में करारी शिकस्त का सामना करा पड़ा है. 4 बार की चैंपियन रह चुकी चेन्नई ने अपने आईपीएल इतिहास के किसी भी सीजन में इतनी खराब शुरूआत नहीं की थी. लेकिन, कप्तान रविंद्र जडेजा की मेजबानी में अब तक सीएसके (CSK) कई खराब रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा चुकी है.

15वें सीजन में विरोधियों के आगे चेन्नई बार-बार घुटने टेक रही है. वो चाहें गेंदबाजी क्रम में हो या फिर बल्लेबाजी क्रम में हो. जीत के करीब पहुंचकर भी टीम के हाथ से जीत दूर रह जा रही है. जो पूरी टीम के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार इस खिताब को सेहरा खुद के सिर सजा चुकी चेन्नई इस तरह से निराश करेगी इसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी.

मेगा ऑक्शन में सीएसके ने कई खिलाड़ियों पर दांव खेले लेकिन, जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर रही है वो कहीं ना कहीं असंतुलित नजर आ रही है. या यूं कहें कि जिन पर मैनजमेंट को सबसे ज्यादा भरोसा है वही इस साल लगातार फ्लॉप प्रदर्शन देकर निराश कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में टीम अपनी लय भटकी हुई दिखाई दे रही है. जिसके कई कारण है. इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं 3 वजहों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसके चलते सीएसके (CSK) इस सीजन में अभी तक एक भी मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी है.

1. टीम के पास है गैर अनुभवी कप्तान

 Ravindra Jadeja

IPL 2022 की शुरुआत से पहले ही टीम के अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कप्तानी पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था. उनके इस फैसले ने फैंस को काफी निराश किया था. धोनी के मेजबानी पद से इस्तीफा सौंपने के बाद फ्रेंचाइजी ने टीम के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को ये जिम्मेदारी सौंपी और उन्हें कप्तानी जैसी बड़ी कमान हाथ में थमा दी.

इस खबर के आने के बाद फैंस काफी खुश थे. क्योंकि जडेजा लंबे समय तक धोनी के नेतृत्व में खेलते रहे हैं और उम्मीद थी कि उसका फायदा वो अपनी मेजबानी में उठाएंगे और टीम को चैंपियन बनाने की राह पर ले जाएंगे. लेकिन, लोगों की इन सभी उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब सीएसके (CSK) ने बैक टू बैक तीन मैच गंवा दिए. रविंद्र जडेजा पहली बार कप्तानी जैसे बड़े पद को संभाल रहे हैं और टीम को जीत दिलाने में कप्तान की सबसे बड़ी भूमिका होती है जिसमें अभी तक जड्डू फेल रहे हैं.

मैदान पर उनकी कप्तानी का एक भी उदाहरण देखने को नहीं मिला है. खिलाड़ियों से ना उन्हें बातचीत करते हुए देखा जा रहा है और ना ही मैदान पर कोई रणनीति बनाते हुए देखा जा रहा है. ऐसे में लगातार तीन हार के बाद जडेजा के ऊपर कप्तानी का दबाव काफी ज्यादा हो गया है. जिसके चलते वो खुलकर बल्लेबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं. अभी तक जडेजा टीम के लिए उपयोगी रन नहीं बना पाए हैं. इतना ही नहीं गेंद से कमाल दिखाने में भी वो अभी तक असफल रहे हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “IPL 2022: इन 3 कारणों के चलते लगातार CSK को मिल रही है हार, इस खिलाड़ी की खल रही है सबसे ज्यादा कमी”

Comments are closed.