सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के उपकप्तान व अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था। मगर हाल ही में रिपोर्ट्स आई की चेन्नई की टीम रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में शामिल करने का विचार बना रही है। मगर अब चेन्नई की टीम ने सामने आकर इस खबर को सिरे से नकारते हुए वाजिब कारण बताया है।

सीएसके ने मलान को शामिल करने की खबर को नकारा

डेविड मलान

आईपीएल 2020 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया है। इस बात को काफी वक्त बीत चुका है, मगर सीएसके ने रैना के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। मगर इस बीच खबर आई की चेन्नई की टीम रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज को शामिल कर सकती है। मगर अब सीएसके के सीईओ ने सामने आकर इस खबर को सिरे से नकार दिया है। काशी विश्वनाथन ने एएनआई से बात करते हुए कहा,

“ये जो खबर फिलहाल चल रही है ये मुझ तक पहुंची है। विदेशी खिलाड़ियों का कोटा पहले से ही भरा हुआ है। इसलिए मुझे नहीं पता कि हम टीम में एक और विदेशी कैसे हो शामिल कर सकते हैं।”

चेन्नई की टीम में हैं 8 विदेशी खिलाड़ी

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक 3 आईपीएल खिताब जीते हैं। अब यकीनन सुरेश रैना और हरभजन सिंह के बिना धोनी की टीम के लिए मुश्किल हो सकता है। मगर वह किसी विदेशी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की स्थिति में नहीं हैं।

असल में आईपीएल के नियमानुसार एक फ्रेंचाइजी कुल 8 विदेशी खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल कर सकती है। चेन्नई की टीम में 14 भारतीय व 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। विदेशी खिलाड़ियों में शेन वॉट्सन, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर, जोश हेज़लवुड, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस और सैम क्यूरन अपने रैंक में।

क्या थी अफवाह?

सुरेश रैना

सुरेश रैना जैसे बड़े बल्लेबाज के सीजन से नाम वापस लेने के बावजूद फ्रेंचाइजी ने अब तक उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। लेकिन इस बीच एक खबर तेजी से वायरल हुई कि रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर डेविड मलान को शामिल करने पर विचार कर रही है। चेन्नई के एक सूत्र ने नाम ना बताने की शर्त पर इनसाइडपोर्ट को बताया,

“ये केवल चर्चाएं हैं, कुछ भी निश्चित नहीं हुआ है। मलान प्रतिष्ठित टी20 खिलाड़ी हैं। वो रैना की तरह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अभी तक तय नहीं किया कि वो रैना के विकल्प का ऐलान करेंगे या नहीं।”