Chennai: Chennai Super Kings' captain MS Dhoni and Kolkata Knight Riders' captain Gautam Gambhir before their IPL- 5 match in Chennai, on Monday. PTI Photo by R Senthil Kumar(PTI4_30_2012_000200A)

चेन्नई सुपर किंग आईपीएल इतिहास की सबसे मजबूत टीम रही है वह दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. आईपीएल में दो साल का निलंबन झेलकर एक बार फिर से चेन्नई की टीम आईपीएल में वापसी करने को तैयार है.

चेन्नई की फ्रेंचाइजी टीम ने आईपीएल 2018 के लिए अपनी टीम पर एम एस धोनी, सुरेश रैना व रविन्द्र जडेजा को रिटेन किया है और अगर चेन्नई के करीबी सूत्रों की माने, तो वह आईपीएल 2018 के लिए एम धोनी को ही अपना कप्तान बनाने वाली है.

आज हम आपकों अपने चलते हम आपकों पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में ही बताएंगे, जिन्हें अपनी कप्तानी में एम एस धोनी 27 व 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में किसी भी कीमत में खरीदने को तैयार होंगे.

रविचंद्रन अश्विन 

चेन्नई सुपर किंग टीम के अहम सदस्य रहे रविचंद्रन अश्विन ने क्रिकेट में अपनी पहचान आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते हुए ही बनाई हुई है. धोनी और अश्विन की जोड़ी आईपीएल में काफी सुपरहिट रह चुकी है.

धोनी, अश्विन को आईपीएल में अपना प्रमुख हथियार बनाकर अपनी टीम को काफी सफलता दिला चुके है, इसलिए धोनी आईपीएल 2018 की नीलामी में किसी भी कीमत पर एकबार फिर रविचंद्रन अश्विन को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे.

गौतम गंभीर

कोलकता नाईट राइडर की टीम ने गौतम गंभीर को आईपीएल 2018 के लिए रिटेन नहीं किया है. जिसके चलते वह आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी का हिस्सा है.

गौतम गंभीर के अनुभव को देखते हुए चेन्नई के कप्तान एम एस धोनी जरुर गंभीर को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे, क्योंकि गौतम गंभीर का हमेशा से ही आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है वह अब तक अपने 148 मैच के आईपीएल करियर में 31.78 की शानदार औसत के साथ 4132 रन बना चुके है.

बेन स्टोक्स

आईपीएल 2017 के मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट बेन स्टोक्स पर भी सभी फ्रेंचाइजीयों की नजरें बनी हुई है और चेन्नई की टीम भी उन्हें किसी भी कीमत में पाना चाहती है. चेन्नई की टीम के पास हमेशा से ही एक अच्छा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर रहा है और वह आईपीएल 2018 में अपनी इस ताकत को बेन स्टोक्स को आईपीएल नीलामी में भारी कीमत में खरीदकर पूरा कर सकती है.

मनीष पांडेय

चेन्नई की टीम का बल्लेबाजी क्रम तो हमेशा से ही काफी मजबूत रहा है और इसका प्रमुख कारण उनकी टीम में शामिल भारत के लिए खेलने वाले बल्लेबाज रहे है.

इस बार आईपीएल 2018 की नीलामी में मनीष पांडेय के रूप में एक स्टार भारतीय खिलाड़ी शामिल है. इसलिए इस बार चेन्नई की नजरें भारतीय टीम के बल्लेबाज मनीष पांडेय पर भी लगी हुई है. इसलिए यह संभव है, कि चेन्नई की टीम मनीष पांडेय को खरीदने के लिए भी नीलमी में कोई भी बोली लगाने को तैयार होगी.

तमीम इकबाल 

बांग्लादेश के स्टार ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल का हलियाँ फॉर्म बहुत शानदार है. वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जमकर रन बना रहे है. आईपीएल 208 की नीलामी में तमीम इकबाल भी हिस्सा है, इसलिए तमीम इक़बाल पर भी एम एस धोनी की नजरें बनी हुई है. इसलिए हो सकता है, कि चेन्नई सुपर किंग की टीम तमीम इकबाल को भी आईपीएल 2018 के लिए अपनी टीम में एक मोटी रकम में खरीद सकती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *